नोएडा Greater Noida - ग्रेटर नोएडा में डॉक्टर दंपति आत्महत्या मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Greater Noida - ग्रेटर नोएडा में डॉक्टर दंपति आत्महत्या मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Greater Noida - ग्रेटर नोएडा में डॉक्टर दंपति आत्महत्या मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले डॉक्टर दंपति द्वारा आत्महत्या करने के मामले में मृतक दंपति के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के जीटा सेक्टर में स्थित पैरामाउंट सोसायटी में रहने वाले डॉक्टर सत्येंद्र सिंह निझावन (58 वर्ष) और उनकी पत्नी श्रीमती जसवंत कौर (56 वर्ष) ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर बुधवार को आत्महत्या कर ली थी.

माता-पिता के मकान को खरीदा लेकिन पैसे नहीं चुकाकर उनके साथ धोखाधड़ी की:

उन्होंने बताया कि इनके बेटे डॉ तरनप्रीत सिंह निझावन उर्फ तनु ने थाना सूरजपुर में मुकदमा दर्ज करवाया है कि विनोद कुमार, संजय, दिलीप, गौरव तथा देवेश ने दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित उसके माता-पिता के मकान को खरीदा लेकिन पैसे नहीं चुकाकर उनके साथ धोखाधड़ी की. उसने बताया कि इस वजह से उसके माता-पिता परेशान थे और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

घर के लिए बैंक से ऋण लिया गया था इसलिए उसे चुकाने का भी दंपति पर दबाव था:

चंदर ने बताया कि 13 पन्नों के सुसाइड नोट में मृतक सत्येंद्र ने लिखा है कि दिल्ली के मकान को उन्होंने शर्तों के साथ बेचा था लेकिन खरीदारों ने इनका पालन नहीं किया और पूरा पैसा नहीं दिया तथा मकान भी अपने नाम करा लिया. उन्होंने यह भी बताया कि घर के लिए बैंक से ऋण लिया गया था इसलिए उसे चुकाने का भी दंपति पर दबाव था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें