नई दिल्ली केंद्र दिल्ली नगर निगम चुनाव की अनुमति नहीं दे रहा, हम कोर्ट जाएंगे- CM केजरीवाल

केंद्र दिल्ली नगर निगम चुनाव की अनुमति नहीं दे रहा, हम कोर्ट जाएंगे- CM केजरीवाल

केंद्र दिल्ली नगर निगम चुनाव की अनुमति नहीं दे रहा, हम कोर्ट जाएंगे- CM केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह बल प्रयोग और गुंडागर्दी करके शहर में दिल्ली नगर निगम (MCD) का चुनाव कराने की अनुमति नहीं दे रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) समय पर चुनाव कराने के लिए अदालत जाएगी.

मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसी चर्चा है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे. केजरीवाल ने चर्चा के दौरान कहा कि वे (केंद्र) एमसीडी चुनावों की अनुमति नहीं देने के लिए बल प्रयोग और गुंडागर्दी का इस्तेमाल कर रहे हैं. एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना होगा और हम ऐसा करेंगे. 

अपने भाषण के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि तीन एमसीडी के एकीकरण की कवायद के दौरान केंद्र ने आश्वासन दिया था कि एक परिसीमन आयोग का गठन किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव होंगे. उन्होंने कहा कि एमसीडी का एकीकरण होने के बाद डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने परिसीमन आयोग का गठन नहीं किया है. केजरीवाल ने कहा कि वे नहीं चाहते कि चुनाव हो, और यह लोकतंत्र के खिलाफ है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें