Emergency में योगी Leadership की Central ने की तारीफ, जानें- क्या बोले General Secretary BL संतोष

Emergency में योगी Leadership की Central ने की तारीफ, जानें- क्या बोले General Secretary BL संतोष

Emergency में योगी Leadership की Central ने की तारीफ, जानें- क्या बोले General Secretary BL संतोष

नई दिल्ली: देश इस समय कोरोना, ब्लैक फंगस और चक्रवात (Corona, Black Fungus And Cyclone) भारी संकट से जूझ रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) द्वारा इस संकटकाल में किए गए प्रयासों, और व्यवस्थाओं की तारिफ की है. वही पर उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुई बैठकों के बाद से योगी आदित्यनाथ सरकार को लेकर लगाए जा रहे कयासों को बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने खारिज किया है.

केंद्रीय नेतृत्व योगी आदित्यनाथ की लीडरशिप को लेकर चिंतित है, की बातों पर लगाया विराम:
बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष (Organization General Secretary BL Santosh) ने ट्वीट कर उन कयासों पर विराम लगाने की कोशिश की है, जिसमें यह कहा गया था कि केंद्रीय नेतृत्व (Central Leadership) योगी आदित्यनाथ की लीडरशिप को लेकर चिंतित है. BL संतोष ने ट्वीट कर कोरोना संकट से निपटने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ की है। यही नहीं बिना नाम लिए दिल्ली से तुलना करते हुए बीएल संतोष ने लिखा है कि एक म्युनिसिपलिटी (Municipality) के CM 1.5 करोड़ लोगों की आबादी को मैनेज करने में फेल रहे हैं, वहीं योगी सरकार ने 20 करोड़ से अधिक आबादी वाले UP में नियंत्रण कायम किया है. 

हाल ही में लखनऊ पहुंचे थे BL संतोष:
हाल ही में बीएल संतोष लखनऊ पहुंचे थे और उन्होंने राज्य सरकार के कई मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं (Ministers and Senior Leaders) से मुलाकात की थी. इसे लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्रीय नेतृत्व यूपी में पार्टी के कामकाज को लेकर चिंतित है और इसी के चलते मीटिंग की गई है. इस मीटिंग में BJP के कई नेताओं ने BL संतोष से कहा था कि उनकी कोई सुनवाई अफसर नहीं करते हैं और वे लोगों के काम नहीं करा पा रहे हैं.

योगी सरकार की उपलब्धियों पर देना चाहिए ध्यान: 
इन शिकायतों को पार्टी और सरकार के बीच तालमेल की कमी के तौर पर देखा गया था. हालांकि इस बैठक में BL संतोष ने नेताओं से कहा था कि फिलहाल उन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान देना चाहिए और लोगों के बीच जाना चाहिए.

खुद संतोष ने ट्वीट के जरीए योगी सरकार की तारीफ की:
अब खुद BL संतोष ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए योगी सरकार की सराहना करते हुए दो ट्वीट किए हैं. एक ट्वीट (Twit) में योगी सरकार के 12 साल से कम आयु वाले बच्चों के पैरेंट्स को पहले टीका लगाने के फैसले की तारीफ की. BL संतोष ने कहा, 'योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने 12 साल से कम उम्र के बच्चों को टीका लगाने का फैसला लिया है. ऐसे वक्त में यह समझदारी भरा फैसला है, जब यह कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) में बच्चे प्रभावित हो सकते हैं. इससे पैरेंट्स पूरी मजबूती के साथ अपने बच्चों की सुरक्षा कर सकेंगे.'

 

दिल्ली से तुलना कर की योगी आदित्यनाथ की सराहना:
इसके अलावा एक और ट्वीट में BL संतोष ने लिखा कि पिछले 5 सप्ताह में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नए केसों में 93 फीसदी तक की कमी लाने में सफल रही है. हमें यह याद रखना होगा कि UP में 20 करोड़ से ज्यादा की आबादी है. जब एक म्युनिसिपलिटी के CM 1.5 करोड़ की आबादी के शहर को संभालने में असफल रहे हैं, तब योगी जी ने अपनी क्षमता दिखाई है.

मिशन 2022 में जुटी बीजेपी, जानें- क्यों है अहम:
BJP के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों को अहम माना जा रहा है. UP में अगले साल मार्च तक इलेक्शन हो सकते हैं. 2017 में BJP ने यहां 403 सीटों में से 309 पर जीत हासिल की थी. वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को महज 49 और BSP को 18 सीटें ही मिली थीं. वहीं कांग्रेस सिर्फ 7 सीटें ही जीत सकी थी. बीजेपी के लिए UP इसलिए भी अहम हैं क्योंकि यहीं से लोकसभा की 80 सीटें आती हैं, जो देश के किसी भी राज्य के मुकाबले सबसे अधिक है. 

और पढ़ें