Live News »

कोटा बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी की आवक से रौद्र रूप में चंबल नदी

कोटा बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी की आवक से रौद्र रूप में चंबल नदी

धौलपुर: कोटा बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी की आवक से धौलपुर जिले से गुजरने वाली चंबल नदी इस समय रौद्र रूप में दिख रही है. चम्बल नदी का जलस्तर बढ़कर इस समय 140.30 मीटर पर पहुंच गया है, जो कि खतरे के निशान से 10.51 मीटर ऊपर है. नदी में आए उफान से जिले के भमरौली और सहारनपुर गांव को जाने वाली संपर्क सड़कों पर पानी आ गया है, वहीं आधा दर्जन से अधिक गांव पानी से घिरे हुए हैं.

ऐतिहातन प्रशासन के आला अधिकारी और पटवारी मौकों पर नजर बनाए हुए है. वहीं निचले स्थानों पर ग्रामीणों को अलर्ट भी कर दिया है. पानी की लगातार हो रही वृद्धि से इस समय हालात यह है कि पानी चंबल नदी पर बने पुराने पुल से टकराता हुआ चल रहा है. संभावना जताई जा रही है कि नदी का जलस्तर अभी और भी बढ़ेगा. अगर नदी में पानी और अधिक बढ़ता है, तो संभवतय नदी पर बने हुए पुराने पुल के डूबने के भी आसार हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है.

जिन स्थानों में पानी भरने की संभावना है, वहां भी पटवारियों की तैनाती कर दी गई है. चंबल नदी के विहंगम दृश्य को देखने के लिए सुबह से ही शहर भर से लोगों का एनएच 3 पर जुटना शुरू हो गया है. हालांकि पुलिस प्रशासन के मौके पर मौजूद होने के चलते पुराने पुल पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

... धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in