नई दिल्ली चांदनी चौक, मजनूं का टीला को खाने-पीने के केन्द्र के तौर पर विकसित किया जाएगा - CM केजरीवाल

चांदनी चौक, मजनूं का टीला को खाने-पीने के केन्द्र के तौर पर विकसित किया जाएगा - CM केजरीवाल

चांदनी चौक, मजनूं का टीला को खाने-पीने के केन्द्र के तौर पर विकसित किया जाएगा - CM केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के रूप में लोकप्रिय बनाने के लिए चांदनी चौक और मजनूं का टीला को ‘फूड हब’ (खाने-पीने का केन्द्र) बनाने का फैसला किया है.

केजरीवाल ने कहा कि चांदनी चौक और मजनूं का टीला को शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के तौर पर लोकप्रिय बनाने की दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के पहले चरण में ‘फूड हब’ के तौर पर विकसित किया जाएगा. उन्होंने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली को ‘फूड कैपिटल’ के तौर पर जाना जाता है लेकिन इन खाने-पीने की दुकानों के विकास से शहर असल में अपने नाम पर खरा उतरेगा.

हम अन्य इलाकों को भी विकसित करेंगे:
उन्होंने कहा कि दिल्ली में खाने-पीने की कई दुकानें हैं जिन्हें विभिन्न व्यंजनों को परोसने के लिए जाना जाता है. इनमें से कुछ दुकानों में सभी तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं. इसलिए पहले चरण में हम दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के पसंदीदा स्थान मजनूं का टीला और चांदनी चौक में खाने-पीने की जगहों को विकसित करेंगे. इनसे अनुभव लेकर हम अन्य इलाकों को भी विकसित करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि इन जगहों के बुनियादी ढांचे और खाद्य सुरक्षा नियमों में सुधार लाया जाएगा. सरकार इस परियोजना के लिए स्थापत्य कला कंपनी का चयन करने के वास्ते डिजाइन प्रतिस्पर्धा कराएगी. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें