मुंबई बदला गया Akshay Kumar की फिल्म Prithviraj का टाइटल, करणी सेना की शिकायत पर लिया गया फैसला

बदला गया Akshay Kumar की फिल्म Prithviraj का टाइटल, करणी सेना की शिकायत पर लिया गया फैसला

बदला गया Akshay Kumar की फिल्म Prithviraj का टाइटल, करणी सेना की शिकायत पर लिया गया फैसला

मुंबई : अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म Prithviraj को लेकर पिछले दिनों से काफी विवाद चल रहे थे. फिल्म का टाइटल बदलने की मांग करणी सेना द्वारा की जा रही थी. राजपूत करणी सेना की जनहित याचिका को देखते हुए फिल्म के मेकर्स ने टाइटल बदल दिया है. YRF की ओर से करणी सेना को इस बात की जानकारी लेटर के माध्यम दी गई है.

अक्षय कुमार  (Akshay Kumar) की फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) कर दिया गया है. 27 मई को फिल्म के मेकर्स की ओर से राजपूत समाज की भावनाओं की कद्र करते हुए फिल्म का नाम पृथ्वीराज के सम्राट पृथ्वीराज किए जाने की बात पर अपनी सहमति दी है. राजपूत करणी सेना के वकील राघवेंद्र मेहरोत्रा ने नोटिस भेजते हुए याचिका दायर की थी. याचिका में यह कहा गया था कि मुवक्किल नाम से आहत है, जिसे बदल दिया जाए. 

यशराज फिल्म की ओर से राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष को एक ऑफिशियल लेटर भेजा गया है. जिसमें यह लिखा है कि 1970 से अपनी स्थापना के बाद हम अग्रणी प्रोडक्शन हाउस और कंपनियों में से एक है. भारत के सबसे बड़ी फिल्म स्टूडियो के रूप में हम विकसित हो रहे हैं. 50 साल से हम दर्शकों का एंटरटेनमेंट करते आए हैं और आगे भी करेंगे. लेटर में आगे लिखा है कि फिल्म के टाइटल को लेकर आप लोगों ने जो जागरूकता दिखाकर हमें सचेत किया है, उसकी हम सराहना करते हैं. यह विश्वास दिलाते हैं कि राजा और योद्धा पृथ्वीराज चौहान पर बनाई गई इस फिल्म के जरिए हम किसी भी व्यक्ति को आहत या किसी का अनादर नहीं करेंगे. हम फिल्म के जरिए सम्राट पृथ्वीराज की वीरता देशवासियों को दिखाना चाहते हैं. आगे लेटर में लिखा गया कि सभी की भावनाओं की कद्र करते हुए हम इस फिल्म का टाइटल पृथ्वीराज से सम्राट पृथ्वीराज कर देंगे.

बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) को निडर और साहसिक सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर बनाया गया है. इस फिल्म में लीड रोल अक्षय कुमार का है उनके साथ मानुषी छिल्लर (ManushiChhilla), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और सोनू सूद (Sonu Sood) मुख्य किरदारों में नजर आएंगे. इस फिल्म को 3 जून को रिलीज किया जाएगा.

और पढ़ें