पौने दो करोड़ की चरस बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

पौने दो करोड़ की चरस बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

पौने दो करोड़ की चरस बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

बहराइच: बहराइच जिले के नानपारा इलाके में पुलिस ने पौने दो करोड़ रुपए मूल्य की चरस बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने गुरुवार को बताया कि नानपारा पुलिस ने सूचना मिलने पर बुधवार शाम बरसाती नाले के पास मोटरसाइकिल सवार तीन व्यक्तियों के कब्जे से साढ़े पांच किलोग्राम चरस बरामद की. बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपए है.

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों तस्कर राजू खां, हारून खां और पप्पू श्रावस्ती जिले के निवासी हैं. सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया है. कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह द्वारा बीते दो माह से चलाए गये मिशन क्लीन स्मैक के तहत अकेले नानपारा कोतवाली क्षेत्र से पांच करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थ बरामद कर अभी तक कुल 13 गिरफ्तारियां की गयी हैं. उनके मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों में तीन महिलाएं व कुछ सफेदपोश लोग शामिल हैं. पुलिस इनके भारतीय व नेपाली नेटवर्क को खंगाल रही है. इस संबंध में मिली सूचनाओं का नेपाल पुलिस से आदान प्रदान किया गया है.

गौरतलब है कि भारत-नेपाल सीमा के रास्ते होने वाले नशे के अवैध कारोबार को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों ने सतर्कता बढ़ाई है. कुछ माह पूर्व दोनों देशों के सीमावर्ती जिला स्तरीय अधिकारियों की एक बैठक में इस व्यवसाय से जुड़ी सूचनाओं के आदान-प्रदान पर सहमति जताई गयी थी. (भाषा) 

और पढ़ें