देहरादून बर्फबारी व बारिश से चारधाम यात्रा रुकी, तीर्थयात्रियों को केदारनाथ, यमुनोत्री के रास्ते में रोका गया

बर्फबारी व बारिश से चारधाम यात्रा रुकी, तीर्थयात्रियों को केदारनाथ, यमुनोत्री के रास्ते में रोका गया

बर्फबारी व बारिश से चारधाम यात्रा रुकी, तीर्थयात्रियों को केदारनाथ, यमुनोत्री के रास्ते में रोका गया

देहरादून: बर्फबारी और बारिश से मंगलवार को चारधाम यात्रा रोक दी गयी और हजारों तीर्थयात्रियों को एहतियातन केदारनाथ तथा यमुनोत्री के मार्गों में बीच में रोक दिया गया.

केदारनाथ में मंगलवार सुबह बर्फ गिरनी शुरू हुई थी, वहीं निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गयी जिसके बाद अधिकारियों ने गौरीकुंड और सोनप्रयाग में यात्रियों को रोक लिया. यमुनोत्री जा रहे तीर्थयात्रियों को जानकीचट्टी में रोक लिया गया. बद्रीनाथ के आसपास के पहाड़ों पर भी बर्फ गिर रही है. बड़कोट की उप जिलाधिकारी (एसडीएम) शालिनी नेगी ने बताया कि जानकीचट्टी में रोके गये श्रद्धालुओं को मौसम साफ होने के बाद आगे जाने दिया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि खराब मौसम के कारण सोमवार को रोके गये यात्रियों को मंगलवार सुबह यमुनोत्री मंदिर में दर्शन के लिए जाने दिया गया और वे दर्शन करके लौट आये हैं. रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि मौसम खराब होने की वजह से केदारनाथ जा रहे तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग तथा गौरीकुंड में रोक लिया गया. उन्होंने कहा कि मौसम साफ होने पर उन्हें दर्शन के लिए जाने दिया जाएगा. इस साल चारधाम की यात्रा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें