मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परमाणु नगरी से बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/20 02:57

जोधपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने पोकरण प्रवास के दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने के साथ वैभव गहलोत को जिताने की अपील की। पोकरण के चुनावी सभा में उनके साथ कैंपेन कमेटी के चेयरमैन रघु शर्मा भी मौजूद रहे।

जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले जैसलमेर जिले के पोकरण कस्बे में आयोजित चुनावी सभा में मंच पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का राजस्थान सरकार के मंत्री साले मोहम्मद, हरीश चौधरी और भंवर सिंह, विधायक रूपाराम ने स्वागत किया तो वहीं इस दौरान राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुनीता भाटी,प्रदेश उपाध्यक्ष हीरालाल बिश्नोई,मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा पूर्व विधायक ओम जोशी और कांग्रेस नेता कुंभ सिंह पातावत ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत किया। 

अकाल के समय हमारी सरकार ने घर-घर गेहूं पहुंचाने का काम किया
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंच पर पहुंचने के बाद चुनावी सभा में उपस्थित जनता का अभिवादन किया और इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं के साथ-साथ दूरदराज गांव और ढ़ाणी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सुनने के लिए बड़ी संख्या में जनता पहुंची। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस अवसर पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, चारे के डिपो नही खुलने की वजह से डेयरी वालों को काफी परेशानी होना पड रहा है। मैं जब पहली बार मुख्यमंत्री बना था उस वक्त चार अकाल पड़े थे उस वक्त अनाज योजना,चारे के डिपो,गायों के डिपो,पानी और दवाइयों की विशेष रूप से व्यवस्था कर कैंपा लगाए थे। घर-घर गेहूं पहुंचोन का भी काम हमने किया था। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के समय में जब वसुंधरा राजे कहती थी कि अशोक गहलोत दिल्ली की गलियों में भीख मांगते फिर रहे है, पर उस वक्त मैंने भी कहा उनसे की मुझे गर्व होगा अगर मैं राजस्थान की जनता की भूख मिटा सकता हूं मुझे इसमें कोई शर्म नही आएगी। 

मुख्यमंत्री रहते हुए मैं किसी को भूखा नही सोने दूंगा 
गहलोत ने कहा कि मैरे मुख्यमंत्री रहते हुए मैं किसी को भूखा नही सोने दूंगा चाहे सूखा हो या कुछ भी और यही कार्य हमने कर दिखाया है। गहलोत ने कहा कि मैं आज विशेष मकसद के साथ यहां आया हूं । जनता की मांग पर जिस तरह वैभव गहलोत को यहां से प्रत्याशी बनाया गया है अब आप लोग उसको आर्शीवाद देकर अपने बेटे,पोते,भाई या फिर भतीजे के रूप में संसद पहुंचाए और मैं विश्वास दिलाता हूं की किसी भी तरह के विकास में कोई कमी नही रहेगी। मंत्री सालेह मोहम्मद व हरीश चौधरी का नाम लेते हुए गहलोत ने कहा कि यह सभी नई पारी के लोग वैभव गहलोत के साथ मिलकर कामो को आगे बढाएंगे। आपके बीच में रहकर सुख दुख में हमेशा साथ भी हरेंगे। 

लोकतंत्र का राज कांग्रेस ने दिया 
गहलोत ने नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरी दृष्टि के अनुसार नरेन्द्र मोदी को जनता के बीच में जाकर वोट मांगने का अधिकार नही है क्योकि लोकतंत्र का राज कांग्रेस ने दिया जिसमें महात्मा गांधी,जवाहर लाल नेहरू,मोलाना अब्दुल कलाम व सरदार पटेल का योगदान रहा तो वही अम्बेडकर साहब ने संविधान लागे करवाया। तब से वोटो का राज कायम है और हर किसी को चाहे व प्रधानमंत्री हो, मुख्यमंत्री या राजनीति से जुडा कोई भी सभी को जनता के दरबार में आकर झुककर वोट मांगना पडता है। वही उन्होने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी के बाद जिस तरह भ्रष्टाचार,आतंकवाद और नकसलवाद खत्म करने की बात कही थी उसमें से कुछ भी खत्म नही हुआ और इसमे आमजन को ही परेशान होना पड़ा। गहलोत ने कहा कि हमने सरकार में आते ही काफी कर्जे माफ किए चाहे वह कॉपरेटिव बैंक के हो या भूमि विकास बैंको के, सभी कर्जे माफ किए। अभी भी जो कर्जे है वह नेशनल बैंक के है जिसको घोषणा पत्र के अनुसार सरकार बनते ही दो लाख तक के कर्जे माफ किए जाएंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 40 सालों से पश्चिम राजस्थान के इलाकों के लोगो से संबंध रहा है उन्होंने अपनी राजनीतिक जीवन में सभी कांग्रेस जनों को साथ लेकर चलने के बाद यह पहला मौका है जब उनके पुत्र वैभव चुनावी मैदान में हैं, वैभव गहलोत 15 साल से प्रदेश की राजनीति में सक्रियता से काम कर रहे हैं मगर मुख्यमंत्री गहलोत ने कभी अपने पुत्र के लिए सिफारिश नहीं लगाई वरना कभी के विधायक और सांसद बन जाते।


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in