जयपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों को भी किया प्रेरित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों को भी किया प्रेरित

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह करीब 11:30 बजे एसएमएस के इनफेक्शियस डिजीज अस्पताल (IDH) पहुंचकर कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज़ लगवाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन को लेकर डरें नहीं, यह सुरक्षित है, प्राथमिकता क्रम से बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं व आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें. सीएम गहलोत के साथ चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भी वैक्सीन लगवाई. 

इस मौके पर चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन और जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा भी मौजूद रहे. गहलोत के बाद सरकार के कई मंत्री और विधायक भी कोरोना वैक्सीन लगाएंगे. वहीं कई मंत्री सीएम गहलोत से पहले भी वैक्सीन लगवा चुके हैं. दूसरी ओर  आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी आईडीएच अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाएंगी. 

कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं:
बता दें कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को प्रदेश की जनता के कोरोना के प्रति सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं. सीएम गहलोत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. देश के कुछ राज्यों जैसे महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात में कोरोना वापस तेजी से फैल रहा है. छोटी-सी लापरवाही हमारे लिए संकट पैदा कर सकती है. कोरोना की वैक्सीन आ गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. 

हमें किसी भी कीमत पर कोरोना से जीती जंग नहीं हारना: 
उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं बरतनी है. भीड़ से बचने, मास्क लगाने, हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करना है. जो लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं, उनको भी वैक्सीनेशन और सावधानियां रखने की जरूरत है. फिर भी किसी में कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लें. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है, प्राथमिकता क्रम में बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं व आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें. हमें किसी भी कीमत पर कोरोना से जीती जंग नहीं हारना है. सावधानियों का पालन करने के सामूहिक संकल्प से ही यह संभव है. 


 

और पढ़ें