जयपुर VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, ली परेड की सलामी

VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, ली परेड की सलामी

VIDEO:  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, ली परेड की सलामी

जयपुरः आज देश 76 वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है. इसके चलते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के आवास पर कार्यक्रम आयोजित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने राष्ट्रीय ध्वज लगाया. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने परेड की सलामी ली और प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि यह दिन हमें देश की खातिर अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले है. स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत और कुर्बानियों को याद करने का अवसर देता है. उनके त्याग और बलिदान के परिणामस्वरूप ही आज हमारा देश आजाद है और पूरी दुनिया में देश अपनी अलग पहचान बना रहा है. 

मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र लगातार सशक्त एवं समृद्ध हुआ है. ये हमारे देश के महान नेताओं की स्वस्थ प्रजातांत्रिक सोच का परिणाम है. मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने कहा कि प्रत्येक प्रदेशवासी के साथ न्याय करने, अधिकार दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. प्रदेशवासियों के जीवन में सुधार लाने के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि हमें आजादी के लिए वीरों की कुर्बानियों का सम्मान करते हुए देश की एकता और अखंडता को हर परिस्थिति में बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए.  मुख्यमंत्री गहलोत (Chief Minister Gehlot) ने इस मौके पर प्रदेशवासियों से आह्वान किया और कहा कि वे भाईचारा, प्रेम, सद्भावना, सामाजिक समरसता और सहिष्णुता जैसे मानवीय मूल्यों को आत्मसात करें. यही हमारी अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

और पढ़ें