VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे दो दिवसीय केरल दौरे पर, चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बनाएंगे रणनीति

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को केरल के दो दिवसीय दौरे के तहत त्रिवेन्द्रम पहुंचे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के त्रिवेन्द्रम हवाई अड्डे पर पहुंचने पर वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

आगामी चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बनाएंगे रणनीतिः
जानकारी के अनुसार आगामी केरल विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ये दौरा महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दो दिवसीय केरल दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. ये भी आशंका जताई जा रही है कि पार्टी के नेताओं से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगामी चुनावों को लेकर आगे की रणनीति पर तय करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने दो दिवसीय दौरे में कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यहां प्रवासी राजस्थानियों से भी मिलेंगे.

गहलोत को सौंपी वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारीः
आपको बता दें कि कांग्रेस ने केरल में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. हालाकि अभी तक इलेक्शन कमेटी ने चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने केरल में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत पर विश्वास जताते  हुए उन्हें चुनाव प्रबंधन व समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है. इसी जिम्मेदारी को निभाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे है. बताया जा रहा है कि राजस्थान में निकाय चुनाव और बजट सत्र होने के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिनों बाद राजस्थान वापस पहुंचेंगे.

गहलोत ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष चुनाव चर्चा को लेकर जताई थी नाराजगीः
आपको बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी ) की बैठक हुई थी. जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चली चर्चा में अपनी नाराजगी जताते हुए आवाज उठाने वाले नेताओं को आड़े हाथों लिया था. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताते हुए कहा था कि आज के माहौल में जब देश के हालात सबको पता है ऐसे में हम चुनाव की बात कर रहे हैं, मुझे बहुत दुख है. 

और पढ़ें