जयपुर रीट को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत बोले, नॉन इश्यू को इश्यू बना रहा विपक्ष,सरकार को बदनाम करने की रच रहे हैं साजिशें 

रीट को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत बोले, नॉन इश्यू को इश्यू बना रहा विपक्ष,सरकार को बदनाम करने की रच रहे हैं साजिशें 

रीट को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत बोले, नॉन इश्यू को इश्यू बना रहा विपक्ष,सरकार को बदनाम करने की रच रहे हैं साजिशें 

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रिप्लाई दे रहे. राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री गहलोत ने जवाब देते हुए कहा कि  विपक्ष सदन से नदारद है. आज संविधान खतरे में है,देश में हिंसा का माहौल है.विपक्ष नॉन इश्यू को इश्यू बना रहा. प्रदेश में सरकार विरोधी लहर नहीं है. विपक्ष की यही ड्यूटी है कि वह कमियां बताए. देश में महंगाई,बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है. बीजेपी मार्केटिंग करती है. विपक्ष की मंशा है कि रीट परीक्षा रूक जाए. नौजवानों की नौकरियां कैसे रूकें,यह विपक्ष की मंशा. उन्हें इस बात की चिंता है कि सरकार के खिलाफ माहौल नहीं है. ये लोग रीट को बड़ा मुद्दा बना रहे हैं. सरकार को बदनाम करने की साजिशें रच रहे हैं. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि दो अढ़ाई साल में सरकार विरोधी लहर हो जाती है, लेकिन इस बार राजस्थान में ऐसा नहीं है. BJP वाले प्रदेश में कोई इश्यू नहीं बना सके. इसलिए इनपर ऊपर से निर्देश है कि नॉन इश्यू को इश्यू बनाओ. रीट को लेकर ये लोग बात कर रहे है, ये CBI को इसलिए जांच दिलवाना चाहते है ताकि साल भर कोई भर्ती न हो. मुख्यमंत्री गहलोत ने संसद में हनुमान बेनीवाल के प्रश्न का हवाला दिया. 

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में हमने हाल ही CBI को तीन केस दिए, लेकिन उस पर कोई काम नहीं हुआ. हम चाहते है कि अगले 3-4 महीने में नौकरी लग जाये. मुख्यमंत्री के भाषण के समय विपक्ष गैर मौजूद है. गुलाबचंद कटारिया नेता प्रतिपक्ष हैं और शिक्षक भी है. कटारिया अपने हाई कमान को समझाएं. नेता प्रतिपक्ष को इतनी हिम्मत दिखानी चाहिए कि सच को सच कहें. विपक्ष ने पूरे सदन को डिस्टर्ब कर रखा है. BJP ने राज्यपाल के अभिभाषण के समय राज्यपाल की अपील को भी नहीं माना. SOG ने बहुत शानदार काम किया है. अन्य राज्यों में भी पेपर लीक हो रहे है. NDA सरकार व BJP ने देश को बर्बाद कर रखा है. अशोक गहलोत ने कहा कि दूसरे राज्यों में कही CBI जांच की मांग नहीं हो रही. BJP के समय प्रदेश में कई परीक्षा रद्द हुए. BJP झूठ बोलकर राजनीति कर रही है. हम चाहते है कि नौकरी लगे, अब तक एक लाख नौकरी लगा चुके है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि समय आने पर जनता बीजेपी व आरएसएस को सबक सिखाएगी. पिछले बजट में भी मुझसे जो मांगा वह सब मैंने दिया. 3 साल में हमारी सरकार ने 123 सरकारी कॉलेज खोल दिए.सीएम गहलोत ने गोविंद सिंह डोटासरा की तारीफ की. 'डोटासरा की सोच के चलते ही प्रदेश में इंग्लिश मीडियम स्कूल खुली. सीएम गहलोत ने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों से प्रदेश में क्रांति आई. बचपन में मैंने अंग्रेजी का विरोध किया था. मैं अंग्रेजी के पहले पक्ष में नहीं था मैं भी अच्छी तरह अंग्रेजी नहीं बोल पाता हूं. लेकिन अब प्रदेश में गांव गांव में अंग्रेजी स्कूल खुल रही. विधायकों से जितनी स्कूल आप मांगोंगे उतनी मिलेगी. इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए भर्ती की जाएगी.

और पढ़ें