मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 31 मई को रोड टू रिफॉर्म Feature Film रिलीज करेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 31 मई को रोड टू रिफॉर्म Feature Film रिलीज करेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 31 मई को रोड टू रिफॉर्म  Feature Film रिलीज करेंगे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) कैदियों के प्रति समाज का नजरिया बदलने के लिए बनाई गई फीचर फिल्म ’रोड टू रिफॉर्म’ को 31 मई को सायं 5 बजे अपने आवास से वर्चुअली रिलीज करेंगे. महानिदेशक कारागार राजीव दासोत (Director General of Prisons Rajiv Dasot) की ओर से रचित अवधारणा (थीम) पर आधारित लगभग एक घण्टे की इस फीचर फिल्म का निर्माण मुंबई के मशहूर फिल्म निर्देशक संजीव शर्मा ने किया है.

फिल्म में सभी कलाकार जेल से संबधित है:
महानिदेशक कारागार राजीव दासोत ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से वित्त पोषित इस ऑडियो-विजुअल नवाचार (Audio Visual Innovation) का फिल्मांकन हाल ही में जयपुर के केन्द्रीय कारागृह, महिला बंदी सुधार गृह तथा बंदी खुला शिविर, सांगानेर में हुआ है. इस फिल्म की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें अभिनय करने वाले सभी पात्र जेल विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं बंदी है.

फिल्म को उद्देश्य बंदियों की रिहाई के बाद समाज में परिवर्तन लाना है:
दासोत ने बताया कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में राजस्थान कारागार विभाग बंदियों के कल्याण (Rajasthan Prison Department welfare of prisoners), सुधार तथा पुनस्र्थापन की ओर कार्य कर रहा है. इस फिल्म में समाज का आह्वान किया गया है कि वह बंदियों को रिहाई के पश्चात् नवजात शिशु के रूप में स्वीकार कर उनके सुधार एवं पुनस्र्थापन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें.

इस फिल्म के निर्माण में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस मालिनी अग्रवाल, महानिरीक्षक पुलिस आलोक वशिष्ठ, महानिरीक्षक कारागार विक्रम सिंह कर्णावत, उप महानिरीक्षक कारागार रेंज जयपुर मोनिका अग्रवाल, अधीक्षक जेल जयपुर  राकेश मोहन शर्मा, कारापाल श्रीमती सोहनी देवी तथा महिला बंदी सुधार गृह एवं  केन्द्रीय कारागृह जयपुर के कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

और पढ़ें