बजट में दी गई सौगातों के लिए मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

बजट में दी गई सौगातों के लिए मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

बजट में दी गई सौगातों के लिए मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में दी गई सौगातों के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से जनप्रतिनिधियों और आम जनता मुख्यमंत्री का आभार जता रही है. मंगलवार को भी यह सिलसिला जारी रहा. राजनेता हो या युवा या बुजुर्ग हर कोई मुख्यमंत्री से मिलकर उनका आभार जता रहा था. मुख्यमंत्री गहलोत के आवास पर आज सुबह से शाम तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आएं लोगों का जमावड़ा लगा रहा.

नदबई से कांग्रेस के विधायक जोगिंदर सिंह अवाना आज अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सीएम का जताया. मुख्यमंत्री ने नदबई के लिए बजट में औद्योगिक इकाई और उच्चैन को नगर पालिका बनाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री की फोटो लगी हुई तख्तियां हाथों में लिए सैकड़ों लोगों ने CM से मिलकर उनका आभार जताया. अवाना ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में दिल खोलकर दिया है.

विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण ये योजनाएं: 
वागड़ से आए जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में गहलोत ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत है कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास हो. इसी को ध्यान में रखते हुए बजट में ऐसी कई घोषणाएं की गई हैं, जिनके दूरगामी परिणाम सामने आएंगे.

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर जयपुर समेत प्रदेशभर में 'अलर्ट', सीएम की समीक्षा बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्रालय की VC

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पूर्व सरकार के समय वागड़ क्षेत्र को बांसवाड़ा-डूंगरपुर-रतलाम रेल लाइन, सुपर क्रिटिकल पावर प्लांट सहित अन्य सौगातें दी गई थीं लेकिन सरकार बदलने के बाद इन पर काम नहीं हो सका. हमारा पुरजोर प्रयास रहेगा कि इस क्षेत्र के विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण ये योजनाएं आगे बढे.

इस मौके पर जनजाति क्षेत्र विकास राज्यमंत्री अर्जुन बामनिया, पूर्व मंत्री एवं विधायक  महेन्द्रजीत सिंह मालवीया, विधायक गणेश घोघरा, पूर्व विधायक राईया मीणा एवं  लालशंकर घाटिया, राज्य मेला प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष दिनेश खोडनिया, बांसवाड़ा नगर परिषद के सभापति जिनेन्द्र त्रिवेदी, असरार अहमद,  चांदमल जैन, प्रियकांत पण्ड्या सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

पीएम मोदी से मिले सीएम केजरीवाल, कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी और दिल्ली हिंसा पर हुई चर्चा

प्रदेश के ऐतिहासिक बजट के लिए दी बधाई:
बजट में युवाओं के लिए भर्तियों की घोषणा के बाद राजस्थान बेरोजगार संघ की ओर से भी मुख्यमंत्री का आभार जताया गया. संघ के अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने CM गहलोत का आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सामान्य वर्ग के युवाओं को आरक्षण का लाभ देने के लिए हमने ईडब्ल्यूएस आरक्षण की विसंगतियों को समाप्त किया. मुख्यमंत्री ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि सरकार विभिन्न विभागों में खाली पदों को शीघ्र भरेगी.इनके अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करके प्रदेश के ऐतिहासिक बजट के लिए बधाई दी.

और पढ़ें