जयपुर VIDEO: मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा,  पेट्रोल-डीजल के बढ़े भावों के चलते पड़ा असर, राजस्थान सरकार भी कम करेंगी वैट

VIDEO: मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा,  पेट्रोल-डीजल के बढ़े भावों के चलते पड़ा असर, राजस्थान सरकार भी कम करेंगी वैट

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव में भाजपा को झटका लगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़े भावों के चलते असर पड़ा. 8-10 माह पूर्व हमने 2% वैट कम किया था. केंद्र सरकार कम करती है तो राजस्थान को होता  रेवेन्यू लॉस है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार भी वैट कम करेंगी.  आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  जोधपुर दौरे पर है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर के डिगाडी कलां में संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के नाम से अंग्रेजी स्कूल खोलना मंत्री डोटासरा की सोच थी. अब सरकारी स्तर पर बच्चे अंग्रेजी पढ़ पा रहे. गांवों में तो प्राइवेट अंग्रेजी स्कूल बंद होने लगे हैं. सीएम गहलोत ने डिगाडी कलां के जूनियर मिल्ट्री स्कूल को क्रमोन्नत करने की घोषणा की. छात्राओं की प्रॉपर संख्या के बाद कॉलेज खुलेगा. 

राजस्थान में में 123 कॉलेज खुले. उन्होंने कहा कि सरकार ने खजाने से 1450 करोड़ स्वीकृत किए. राजीव गांधी लिफ़्ट योजना के तीसरे चरण के लिए स्वीकृत किए. जोधपुर वासियों को लाभ मिलेगा. प्रशासन गांवो व शहरों के संग शिविरों को लेकर विजन साफ़ है. अच्छे काम वालों को इनाम और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

 

मुख्यमंत्री गहलोत 5-6 जिलों में शिविरों का निरीक्षण कर चुके हैं,सभी 33 जिलों का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले साल अगस्त माह के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से  सरकार बची,मैं आपका नुमाइंदा हूं. 40 सालों से आपकी सेवा में हूं. जब मेरे पिता जी पार्षद थे , तब से डिगाडी कलां में आ रहा हूं.

और पढ़ें