OBC आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान, कहा-विसंगतियों के सकारात्मक हल के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण में विसंगतियों का सकारात्मक हल करें. गहलोत ने ट्वीट किया, ओबीसी आरक्षण के संबंध में पैदा हुई विसंगतियों का सकारात्मक हल करने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया है. इसके अनुसार विभागीय एवं कानूनी राय लेकर इस मुद्दे का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा जिससे यह न्यायिक प्रक्रिया में ना अटके.

उल्लेखनीय है कि ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर आरक्षण में हुई विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर शुक्रवार को यहां शहीद स्मारक पर धरना दिया गया और इस प्रदर्शन में राज्य भर से ओबीसी वर्ग से आए लोग शामिल हुए. आंदोलनकारियों की मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के साथ चर्चा भी हुई. इसमें आंदोलनकारियों की ओर से पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी व जाट सभा के अध्यक्ष राजाराम मील भी शामिल हुए. बैठक में शामिल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया,ओबीसी आरक्षण विसंगति के विषय को लेकर युवा आंदोलनरत हैं. 

इस विषय पर आज आंदोलनकारियों के प्रतिनिधि दल के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में आयोजित बैठक में हिस्सा लेकर इस विसंगति को दूर करने की सकारात्मक चर्चा की जा रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि सरकार जल्दी न्यायोचित निर्णय लेगी. ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की मांग है कि सरकार राज्य में भर्तियों के लिये जारी 2018 के परिपत्र में संशोधन करे और सही रोस्टर बनाये.(भाषा)