चंडीगढ़ हरियाणा में कोविड-19 स्थिति पर नियमित रूप से निगरानी कर रहा हूं: मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा में कोविड-19 स्थिति पर नियमित रूप से निगरानी कर रहा हूं: मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा में कोविड-19 स्थिति पर नियमित रूप से निगरानी कर रहा हूं: मुख्यमंत्री खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने रविवार को कहा कि वह राज्य में नियमित तौर पर कोविड-19 स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और यहां संक्रमण के मामलों में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि कुछ देशों में कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन के सामने आने के मद्देनजर प्रशासन सतर्क है. ओमीक्रोन की पहचान के बाद नए दिशानिर्देश जारी करने के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य का महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा पहले से ही लागू है, जिसके तहत कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर या तो राहत दी जाती है या प्रतिबंध लगाए जाते हैं.

राज्य सरकार ने लॉकडाउन को महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नाम दिया है. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में तीन मई, 2021 को प्रतिबंध लगाए गए थे और समय-समय पर इसे बढ़ाया जाता रहा. प्रतिबंधों को 31 दिसंबर तक बढ़ाया गया है. खट्टर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि हमने महामारी अलर्ट जारी किया. हमें आगे राहत देने के संबंध में कई सुझाव मिले हैं लेकिन हमने नए स्वरूप के मद्देनजर ऐसा नहीं किया.

 

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में अगले महीने वार्षिक गीता महोत्सव समेत मेलों और बड़े समारोहों की अनुमति देने के लिए जिलों के उपायुक्तों को पहले कोविड-19 नियमों का अनुपालन और एहितयात सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि मैं कोविड-19 के दैनिक मामलों पर नियमित नजर रख रहा हूं. अब तक मामलों में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है.(भाषा) 

और पढ़ें