चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले, किसानों की समस्या का समाधान कोई भी कर सकता है

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले, किसानों की समस्या का समाधान कोई भी कर सकता है

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले, किसानों की समस्या का समाधान कोई भी कर सकता है

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कथित प्रयासों के संदर्भ में सोमवार को कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसानों के मुद्दे का समाधान खोजने में भूमिका निभाता है तो इसमें कोई बुराई नहीं है. अमरिंदर सिंह ने पहले कहा था कि वह केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के संभावित समाधान पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे.

इस संबंध में पूछे जाने पर खट्टर ने यह टिप्पणी की. खट्टर ने कहा कि केवल अमरिंदर सिंह ही नहीं, कोई भी व्यक्ति जो समाधान के लिए बातचीत करता है, हम उसका स्वागत करेंगे.उन्होंने यहां हरियाणा दिवस पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपना काम कर रहे हैं लेकिन अगर कोई समाधान निकालने में भूमिका निभाता है, तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सिंघू और टीकरी बॉर्डर को खोलने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है. हरियाणा सरकार ने गृह सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है. चर्चा चल रही है.गौरतलब है कि केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं सिंघू, टीकरी और गाजीपुर में आंदोलन कर रहे हैं. कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी का गठन करने की घोषणा की थी. भाषा

और पढ़ें