देहरादून चंपावत उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भरा नामांकन पत्र

चंपावत उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भरा नामांकन पत्र

चंपावत उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भरा नामांकन पत्र

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 31 मई को होने वाले चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन किया .

चंपावत में धामी के नामांकन के दौरान भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सहप्रभारी रेखा वर्मा, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भटट, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री के लिए चंपावत सीट छोडने वाले पूर्व विधायक कैलाश गहतोडी, प्रदेश मंत्रिमंडल के कई मंत्री तथा कुमांउ क्षेत्र के विधायक मौजूद रहे .
इस मौ​के पर धामी ने कहा कि आने वाले समय में चंपावत विकास के नए आयाम स्थापित करेगा और उसे कृषि, बागवानी एवं चाय की उन्नत खेती सहित हर क्षेत्र में विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में चंपावत से महज डेढ़ घंटे की दूरी पर एम्स का सेटेलाइट सेंटर स्थापित होगा जबकि खटीमा बाईपास बनने से चंपावत-पिथौरागढ़ के लोगों का समय बचेगा और सफर भी सुगम होगा.

धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए चंपावत से उपचुनाव लडना पड रहा:

फरवरी में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन इस जीत की अगुवाई करने वाले धामी को खटीमा से हार का सामना करना पडा. उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी धामी की सरकार' के नारे पर विधानसभा चुनाव लडने वाली भाजपा ने एक बार फिर धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया . हांलांकि, धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए चंपावत से उपचुनाव लडना पड रहा है. धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए गहतोडी ने 21 अप्रैल को विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें