लखनऊ सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान घाट हादसे की जांच एसआईटी से कराने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान घाट हादसे की जांच एसआईटी से कराने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान घाट हादसे की जांच एसआईटी से  कराने के दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान स्थल की दुर्घटना की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिए हैं. यह जानकारी बुधवार को यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और आवासहीन परिवारों को आवास देने की घोषणाः
इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान स्थल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के आश्रितों को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक मदद और प्रत्येक आवासहीन परिवार को आवास उपलब्ध कराए जाने की भी घोषणा की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण कार्य से सरकारी धन के हुए नुकसान की भरपाई संबंधित ठेकेदार तथा अभियंताओं से करने और अभियुक्तों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे .

हादसे को लेकर संबंधित लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है रिपाेर्टः
रविवार को हुए हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी तथा कई अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे. हादसे के बाद मुरादनगर नगर पालिका की ईओ निहारिका चौहान, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई चंद्रपाल व सुपरवाइजर आशीष समेत अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में रविवार की रात को रिपोर्ट दर्ज की गई.
सोर्स भाषा

और पढ़ें