अयोध्या/लखनऊ सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में निर्माण कार्यों का लिया जायजा, अधूरे विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में निर्माण कार्यों का लिया जायजा, अधूरे विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में निर्माण कार्यों का लिया जायजा, अधूरे विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

अयोध्या/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को विश्व के शानदार पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लक्ष्य की पूर्ति के लिए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के कार्यों का जायजा लियाः
राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या के दौरे पर पर्यटकों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कराए जा रहे विकास कार्यों और राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के कार्यों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या के भव्य राममंदिर की आधार शिला रखे जाने के बाद से अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है, ऐसे में पर्यटकों की सुख सुविधाओं को बढ़ाने की जवाबदेही भी हमारी है.

राम की पैड़ी को हरि की पैड़ी की तरह किया जाए विकसितः 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम की पैड़ी को हरि की पैड़ी की तरह विकसित करना है और वहां सरयू की पर्याप्त जलधारा रहे ऐसी कोशिश हो. उन्होंने कहा कि भविष्य में नया घाट से क्रूज संचालन करने की हमारी योजना है.

मुख्यमंत्री ने जल्दी से जल्दी अधूरे कार्य पूरा करने के दिए निर्देशः
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में तमाम राज्य अपने अतिथि गृह बना रहे हैं और अनेक धार्मिक सामाजिक संस्थाएं धर्मशालाएं बना रही हैं. बहुत से संत और अखाड़े यहां मंदिर और आश्रम बनाना चाह रहे हैं. इसलिए आधाभूत संरचना और संपर्क के कार्यों की गति बढ़ाने की ज़रूरत है. जल्दी से जल्दी अधूरे कार्य पूरा करें. पूरे विश्व के लिए एक अलग तरह की प्रदूषण मुक्त स्वच्छ और सुंदर अयोध्या का निर्माण हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण विभाग 100 साल से पुराने वृक्षों को चिन्हित कर उनको हैरिटेज स्थल बनाकर संरक्षित करने का कार्य करे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें