मथुरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा में करेंगे ब्रजरज उत्सव का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा में करेंगे ब्रजरज उत्सव का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा में करेंगे ब्रजरज उत्सव का उद्घाटन

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां बुधवार को वृन्दावन में यमुना किनारे देवरहा बाबा घाट के सामने स्थित वैष्णव कुम्भ बैठक मैदान में आयोजित होने वाले दस दिवसीय ब्रजरज उत्सव का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भी मथुरा आए थे. उन्होंने उस समय श्रीकृष्ण जन्मस्थान से ढाई किलोमीटर के दायरे में आने वाले मथुरा नगर निगम के क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित करके मांस व मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने की क्षेत्रीय जनता की मांग पूरी करने की घोषणा की थी.

योगी के दौरे के पश्चात एक सप्ताह में ही शासन स्तर से भी इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई थी. परंतु, मुख्यमंत्री की घोषणा और मांस-मदिरा की बिक्री में तकनीकी फेरबदल के चलते आम जनता इस घोषणा से प्रसन्न होने के बजाए, निराश ही हुई. भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि आगामी विधान सभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री नगर निगम के शेष क्षेत्र को भी तीर्थस्थल के दायरे में लाते हुए मांस व शराब की बिक्री की बंदी की घोषणा कर सकते हैं.

 

जिला प्रशासन की ओर से जारी हुए योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के अनुसार वे यहां 10 नवम्बर को (बुधवार) हैलीकॉप्टर से वृन्दावन में पवनहंस हेलिपैड पर अपराह्न 1.20 बजे पहुंचेंगे. वह वहां से सर्वप्रथम पर्यटक सुविधा केंद्र (टीएफसी) पर आयोजित संतभोज में भाग लेंगे, तत्पश्चात यमुना किनारे आयोजित बजरज उत्सव का शुभारम्भ करेंगे.

जिला सूचना अधिकारी प्रशांत सुचारी ने बताया कि इस मौके पर मुख्यमंत्री केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय की हुनर हाट एवं केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के शिल्प मेला का अवलोकन करने के पश्चात कुम्भ क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अपराह्न 3.40 बजे तक वृन्दावन में रहेंगे और 3.55 बजे मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुर जी के दर्शन-पूजन करने के पश्चात वापस पवनहंस हेलिपैड पर पहुंचकर शाम 4.35 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान कर जाएंगे. (भाषा)

और पढ़ें