चित्रकूट (उप्र): चित्रकूट में मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता की घोषणा

चित्रकूट में मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता की घोषणा

चित्रकूट में मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता की घोषणा

चित्रकूट (उप्र): जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बसिंघा गांव में खुदाई करते समय मिट्टी का एक भारी टीला ढह गया, जिसमें दबकर एक बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गई तथा दो अन्य महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं.

12 वर्षीय बच्ची सहित तीन की मौतः
रैपुरा थाने के प्रभारी निरीक्षक सुशील चन्द्र शर्मा ने बताया कि बसिंघा गांव में सटेहता नाला के किनारे शुक्रवार को दोपहर के समय कई महिलाएं और बच्चियां मकान की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी की खुदाई कर रही थीं कि तभी एक भारी टीला ढह गया जिसमें दबकर 12 वर्षीय नीतू, सुनीता (33) और ज्ञाना देवी (30) की मौके पर मौत हो गई. उन्होंने बताया कि तीनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि इस हादसे में बच्ची देवी (40) और अनुराधा (13) गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय, पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे.

सीएम ने दिए घायल महिलाओं के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देशः
उधर, लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हुए शोकसंतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घायल महिलाओं के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए.
सोर्स भाषा

और पढ़ें