नागपुर, महाराष्ट्र बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 साल बच्ची का रेस्क्यू, 6 गिरफ्तार

बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 साल बच्ची का रेस्क्यू, 6 गिरफ्तार

बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 साल बच्ची का रेस्क्यू, 6 गिरफ्तार

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पुलिस ने हाल ही में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें पांच महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इतना ही नहीं पुलिस ने उनके चंगुल से चार साल की एक बच्ची को भी मुक्त कराया है. इस मामले की जानकारी एक अधिकारी ने दी है. ये कार्यवाही नागपुर पुलिस की सोशल सिक्योरिटी ब्रांच (एसएसबी) ने शनिवार को की है. 

अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस को इस संबंध में गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी बाल तस्करी गिरोह चला रहे हैं इसके बाद इस पर पुलिस ने कार्रवाई करने का निर्णय किया था औऱ एक प्लान बनाया. जिसके तहत पुलिस ने आरोपी शर्मिला से पिछले सप्ताह एक धनी दंपति के रूप में संपर्क किया और बताया कि वह बच्चा खरीदना चाहते हैं.

इसके बाद शर्मिला ने इस दंपति को आश्वस्त किया कि वह एक नवजात बच्चे का प्रबंध करेगी और 2.5 लाख रुपये में सौदा तय कर लिया था. हालांकि बाद में शर्मिला ने इस दंपति को इसी कीमत पर चार साल की बच्ची देने की पेशकश की थी और बाद में जाल बिछाकर पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल सभी से पूछताछ और मामले की जांच जारी है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें