Live News »

चीन: नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, अब तक 1500 लोगों की मौत 

 चीन: नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, अब तक 1500 लोगों की मौत 

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार इस वायरस की चपेट में आने से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा हैं. अगर खबरों की माने तो अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से 1500 लोगों की मौत हो गई है. जबकि हजारों की संख्या में लोग इसके ग्रस्त में हैं. आपको बता दें कि चीन के हुबेई प्रांत में गत 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 116 लोगों की मौत हुई है और मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर करीब 1500 हो गई है. 

पुलवामा आतंकी हमले को एक साल पूरा, राहुल गांधी ने पूछे तीन सवाल

संक्रमित लोगों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि:
प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हुई है और हुबेई प्रांत में ये संख्या बढ़कर 51,986 हो गया है जबकि पूरे चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 64,627 हो गई है. इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कोराना वायरस से संक्रमित 4,823 नए मामले सामने आए थे और 254 लोगों की मौत हो गई थी. 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सपूत जीतराम के परिजनों को एक साल बाद भी सम्मान का इंतजार

दुनिया के कई देशों में फैला ये वायरस:
एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग को गत 24 घंटों में 31 प्रांतों से 15,152 कोरोना वायरस के नए पुष्ट मामलों की सूचना मिली है, जिनमें 174 मामले काफी गंभीर हैं. इसके अलावा 254 लोगों की मौत हो गई है और 1171 लोगों की हालत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उल्लेखनीय है कि चीन में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस से अब तक करीब 1500 लोगों की जान चली गई है और 51,986 लोग इससे प्रभावित है. ये घातक वायरस भारत सहित दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में भी फ़ैल चुका है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in