चित्तौड़गढ़ Chittorgarh: बम धमाके की तरह गैस सिलेंडर फटने से मकान की छत ढही, 3 लोगों की मौत, 4 गंभीर घायल

Chittorgarh: बम धमाके की तरह गैस सिलेंडर फटने से मकान की छत ढही, 3 लोगों की मौत, 4 गंभीर घायल

चित्तौड़गढ़: जिले के मीठाराम जी का खेड़ा क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है. जहां आज अल सुबह एक गैस सिलेंडर (gas cylinder) फटने से गृहस्वामी सहित 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि परिवार के 4 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए उदयपुर रैफर किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार गैस सिलेंडर (gas cylinder) के लीक होने के बाद उसमें ब्लास्ट हुआ और मकान की छत एकाएक ढह गई. 

अचानक हुए इस हादसे में गृह स्वामी पुरुषोत्तम भांबी, मां सजनी और पत्नी जमुना देवी दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कमरे में सो रहे परिवार के सदस्य जयदीप, भूमि, उमेश और सूरज गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए उदयपुर रैफर किया गया है. सूचना मिलते ही डिप्टी एसपी मुख्यालय मनीष शर्मा, सदर और कोतवाली थाना पुलिस पहुंची मौके पर पहुंच गई. वहीं नगर परिषद की दमकल से आग पर काबू पाया गया. 

इधर जिला कलेक्टर केके शर्मा भी ने भी घटनास्थल पहुंचकर पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की और घायलों के उपचार को लेकर मौके से ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए है, मौके पर पहुंची टीमों ने हादसे के कारणों की जांच की, हालांकि प्रथम दृष्टया गैस सिलेंडर फटने को लेकर टीम के लोगों का कहना है कि सिलेंडर से गैस रिसाव होने के बाद यह ब्लास्ट हुआ है.

मृतक आश्रित परिवार को 1-1 लाख रुपये और घायलों को 20-20 रुपए की आर्थिक सहायता:  
जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक आश्रित परिवार को 1-1 लाख रुपये और घायलों को 20-20 रुपए की आर्थिक सहायता देने की जारी कर दी है, सभापति संदीप शर्मा ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर हादसे के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की है, इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, हादसे के बाद से पूरे क्षेत्र में माहोल गमगीन बना हुआ है . 

और पढ़ें