चूरू Churu: बर्फ का पहाड़ बनाकर भगवान शिव का किया श्रृंगार, आलौकिक झांकी देखने पहुंचे भक्त

Churu: बर्फ का पहाड़ बनाकर भगवान शिव का किया श्रृंगार, आलौकिक झांकी देखने पहुंचे भक्त

Churu: बर्फ का पहाड़ बनाकर भगवान शिव का किया श्रृंगार, आलौकिक झांकी देखने पहुंचे भक्त

चूरू: शहर मोचीवाड़ा स्थित धुवाधार बाबा शिव मन्दिर में श्रावण मास (Sravana) के अन्तिम सोमवार को 121  बर्फ की सिल्लियों से हिमालय का स्वरूप प्रदान कर भगवान शिव का शृंगार किया गया. वहीं इस आलौकिक झांकी को देखने वालों का तांता लग गया. अनुष्ठानिक आयोजन का शुभारंभ राहुल शर्मा और माधाराम नायक ने किया. कार्यक्रम में शिवभक्त मण्डल के अध्यक्ष रतन बजाज ने चूरू (Churu) के विभिन्न समाज के सामाजिक कार्यकर्ताओं का सम्मान किया. 

जिसमें राजस्थानी कलाकार मधाराम कुमारी, आंजल शर्मा को शॅाल, श्रीफल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. इसके अलावा समाजसेवी प्रमोद कुमार शर्मा का सम्मान किया गया. अध्यक्ष रतन बजाज ने बताया की इस बार जन्माष्ठमी पर भगवान शिव का  बर्फ की सिल्लियों से शृंगार किया जाएगा और कष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम 21 वर्षों से लगातार किया जा रहा है. 

 माणक चन्द व्यास ने भगवान शिव की आरती की:

इस अवसर पर मन्दिर के पुजारी माणक चन्द व्यास ने भगवान शिव की आरती की. संस्था के कलाकार मूलचंद जांगिड़, निखिल बजाज, रिषिका गोयल, संजय बजाज, महेश सुन्दरिया, कैलाश चन्द्र भाटी, दारासिंह जागिड़, दीपक शर्मा और बिन्दु शर्मा ने किया. शिव भक्त मंडल कि ओर से प्रसाद वितरण किया. संचालन प्रमोद कुमार शर्मा ने किया.
 

और पढ़ें