उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर

उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर

उद्धव ठाकरे  का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्य में सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटरों को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी दिशा निर्देशों का पालन करने की शर्त पर 22 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगी. ठाकरे ने कोविड-19 कार्य बल की एक बैठक को संबोधित किया, जिसमें शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत, राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और कुणाल कपूर, थिएटर से जुड़े मकरंद देशपांडे, मराठी अभिनेता सुबोध भावे, आदेश बांदेकर आदि भी शामिल थे.

बैठक में यह घोषणा की गई कि सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटरों को 22 अक्टूबर से काम करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वे कोविड-19 से संबंधित सभी स्वास्थ्य नियमों का पालन करें. राज्य सरकार ने शुक्रवार को धार्मिक स्थलों को सात अक्टूबर से फिर से खोलने की घोषणा की थी और कोरोनोवायरस से संबंधित दिशा निर्देशों को सख्ती से लागू करने के संबंध में भक्तों और पूजा स्थलों का प्रबंधन करने वाले अधिकारियों के लिए एक एसओपी जारी किया था. उसी दिन राज्य सरकार ने यह भी घोषणा की थी कि चार अक्टूबर से समूचे राज्य के स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाएं फिर से शुरू होंगी. स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्कूलों में कक्षा पांच से 12 तक और शहरी क्षेत्रों में कक्षा आठ से 12 तक फिर से कक्षाएं शुरू होंगी.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोनोवायरस संक्रमण के 3286 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 65,37,843 हो गई. वहीं, संक्रमण से 51 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,38,776 हो गई है. राज्य में 3933 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 63,57,012 हो गई है. महाराष्ट्र में वर्तमान में 39,491 उपचाराधीन रोगी हैं. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें