Live News »

नागरिकता बिल: असम में हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की फायरिंग
नागरिकता बिल: असम में हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की फायरिंग

गुवाहाटी: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है. बिल के विरोध में असम में चल रहा विरोध प्रदर्शन अब हिंसक होता जा रहा है. मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के घर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया. इस बीच गुवाहाटी से बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस ने प्रदर्शकारियों पर फायरिंग की है. इस फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है. 

असम में सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन: 
गौरतलब है कि लोकसभा के बाद कल राज्यसभा में भी यह बिल पास हो गया. बिल के पक्ष में 125 वोट और विरोध में 105 वोट पड़े. नागरिकता बिल के पास होने के बाद सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन असम में हो रहा है. गुवाहाटी में राज्य सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया है, जो गुरुवार रात 7 बजे तक जारी रहेगा. असम में छात्र संगठनों की अगुवाई में चल रहे प्रदर्शन में काफी तोड़फोड़ की गई थी. विरोध के बाद स्पाइसजेट, विस्तारा, इंडिगो ने असम जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया है. 

इंटरनेट बंद: 
बता दें कि प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है. बुधवार देर शाम को असम रायफल्स की दो कॉलम्स को त्रिपुरा में तैनात किया गया है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके. तिनसुकिया में भारतीय जनता पार्टी के अस्थाई दफ्तर में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी. इसके अलावा असम के दस जिलों में इंटरनेट को बंद रखा गया है. असम के छाबुआ, पानितोला रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने हंगामा किया है और आग लगा दी. इसके अलावा दिब्रूगढ़, तिनसुकिया के रेलवे स्टेशन को अलर्ट पर रखा गया है.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in