close ads


नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का बयान, 20 हजार से ज्यादा लोगों को लाया गया स्वदेश

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का बयान, 20 हजार से ज्यादा लोगों को लाया गया स्वदेश

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि 25 मई से घरेलू विमान सेवा शुरू की जाएगी.  इस दौरान कई तरह के नियम और शर्तें लागू होंगी, जिनका पालन करना होगा. धीरे-धीरे उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई से उड़ानें शुरू होगी. साथ ही बेंगलुरु से भी विमान सेवा शुरू की जाएगी. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान के 33 में से 32 जिलों में कोरोना वायरस की दस्तक, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6 हजार 146

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का काम जारी:
हरदीप पुरी ने कहा कि 5 मई को वंदे भारत की शुरूआत की गई थी, लेकिन कुछ देश लोगों को वापस नहीं आने दे रहे हैं. 20 हजार से ज्यादा लोगों को स्वदेश लाया गया है. विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का काम जारी है. निजी एयरलाइंस ने भी अभियान में दिलचस्पी दिखाई है. जो विदेशों में फंसे है उन्हें लाना ही हमारा मकसद है. एयर इंडिया के साथ निजी विमान भी विदेशों से भारतीय को स्वदेश ला रहे है. यात्रियों को गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

मेट्रो टू मेट्रो शहरों में कुछ नियम होंगे: 
घरेलू उड़ान को लेकर मंत्री ने कहा कि मेट्रो टू मेट्रो शहरों में कुछ नियम होंगे, मेट्रो टू नॉन मेट्रो शहरे के लिए अलग नियम होंगे. मेट्रो शहरों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई जैसे शहर शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि शुरुआती तौर पर एयरपोर्ट का एक तिहाई हिस्सा ही शुरू होगा, किसी भी फ्लाइट में खाना नहीं दिया जाएगा. सिर्फ 33 फीसदी विमानों को उड़ान की इजाजत दी गई है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद, 4 घायल

और पढ़ें