PM Modi ने Yogi से की सवा घंटे तक मुलाकात, अब नड्डा के घर पहुंचे  UP CM

PM Modi ने Yogi से की सवा घंटे तक मुलाकात, अब नड्डा के घर पहुंचे  UP CM

PM Modi  ने Yogi से की सवा घंटे तक मुलाकात, अब नड्डा के घर पहुंचे  UP CM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) में 2022 में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होना है. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) आज (11 जून) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से दिल्ली में मुलाकात की है. बता दें कि CM योगी UP भवन से PM आवास पहुंचे और 10:45 बजे PM मोदी से उनकी बातचीत शुरू हुई.  यह बैठक करीब सवा घंटे तक चली. CM योगी अब BJP अध्यक्ष JP नड्डा (BJP President JP Nadda) के साथ बैठक करने के लिए उनके आवास पर पहुंच चुके हैं.

UP के मिशन 2022 पर चर्चा होने के कयास:
मोदी योगी की हुई इस बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में UP के मिशन 2022 (UP Mission 2022) पर चर्चा हुई. साथ ही, कैबिनेट विस्तार (Cabinet Extension) पर भी मुहर लगी है. योगी अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक करने के लिए उनके आवास पर पहुंच चुके हैं. 

जितिन प्रसाद को बनाया जा सकता है मंत्री:
दावा किया जा रहा है कि दो दिन पहले कांग्रेस छोड़कर BJP का दामन थामने वाले जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) को मंत्री बनाया जा सकता है. उन्हें जुलाई में MLC बनाया जा सकता है. PM मोदी से मुलाकात के बाद बाद CM योगी अब BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक करने के लिए उनके आवास पर पहुंच चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद (President Ramnath Kovind) से भी मुलाकात का वक्त मांगा है. माना जा रहा है कि करीब डेढ़ बजे उनकी मुलाकात हो सकती है.

गुरुवार को योगी ने की थी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात:
गौरतलब है कि CM योगी ने गुरुवार (10 जून) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की थी. साथ ही, संगठन और सरकार में बदलाव को लेकर लग रहे कयासों को विराम लगा दिया था. अहम बात यह है कि उत्तर प्रदेश में करीब एक महीने से योगी सरकार (Yogi Government) के खिलाफ पार्टी के भीतर से ही विरोध के सुर उभर रहे हैं. ऐसे में CM योगी का दिल्ली आना और PM मोदी से मुलाकात करना काफी अहम है.

PM से मुलाकात के बाद योगी ने किया ट्वीट:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद CM योगी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन (Courtesy Visit and Guidance) प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ. अपनी व्यस्ततम दिनचर्या (Busiest Routine) से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन (Intimate Guidance) करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार.

अमित शाह संग डेढ़ घंटे तक हुई थी बैठक:
गौरतलब है कि PM मोदी से मुलाकात से पहले CM ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की थी. बताया जा रहा है कि उस दौरान 2022 के लिए रोडमैप और संभावित कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हुई.

मंत्री बन सकते हैं जितिन प्रसाद और अरविंद कुमार शर्मा:
बता दें कि योगी और PM मोदी की मुलाकात के बीच पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा (Former IAS Arvind Kumar Sharma) के मंत्री बनने की अटकलें तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि दो दिन पहले BJP का दामन थामने वाले जितिन प्रसाद भी मंत्रीमंडल में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों का दावा है कि PM मोदी और CM योगी के बीच मंत्रीमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा कोरोना की तीसरी लहर पर लगाम लगाने के संबंध में भी बातचीत हो सकती है. 

और पढ़ें