कोरोना महामारी में दानदाताओं के रहे सराहनीय प्रयास, लोगों को मिला लाभ- चिकित्सा मंत्री

कोरोना महामारी में दानदाताओं के रहे सराहनीय प्रयास, लोगों को मिला लाभ- चिकित्सा मंत्री

कोरोना महामारी में दानदाताओं के रहे सराहनीय प्रयास, लोगों को मिला लाभ- चिकित्सा मंत्री

जयपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा (Medical and Health Minister Dr Raghu Sharma) ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भामाशाहों और दानदाताओं ने प्रत्येक स्तर पर सहयोग प्रदान किया है. और आगे भी उनसे आशा रहेगी. उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में आमजन की सहायातार्थ भामाशाहों की ओर से मेडिकल उपकरण (Medical Equipment) भी काफी संख्या मे उपलब्ध कराएं गए है, जिससे लोगों को काफी लाभ मिला है.

सरकार, आधुनिक सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दिशा में निरंतर प्रयासरत: 
डॉ शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार भी प्रत्येक जिले के चिकित्सा संस्थानों को मेडिकल उपकरण व अन्य आधुनिक सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है. डाॅ शर्मा शनिवार को पाली जिले के जैतारण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) को श्री मरुधर केसरी स्थानकवासी जैन यादगार समिति ट्रस्ट, पावनधान की ओर से उपलब्ध कराए गए हीमो-डायलिसिस यूनिट के लोकार्पण के दौरान यह कह रहे थे.

प्रदेश में होगा 1000 मीट्रिक टन आक्सीजन का उत्पादन:
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से आमजन को बचाने के लिए दवाईयों से लेकर आक्सीजन (Oxygen) की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए भी सभी जरुरी कदम उठाएं है. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राज्य को आक्सीजन में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश में 1000 मीट्रिक टन आक्सीजन का उत्पादन होगा. उन्होंने कहा कि पाली जिले में राज्य सरकार की ओर से 6 आक्सीजन प्लांट्स लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई है. जो कि विभिन्न चिकित्सा संस्थानों पर लगाएं जाएंगें. 

जैतारण सीएचसी में हीमो-डायलिसिस यूनिट (Hemo-Dialysis Unit) के लोकार्पण के दौरान सांसद दियाकुमारी जी, जैतारण विधायक अविनाष गहलोत, सोजत विधायक शोभा कुमारी, SMS मेडिकल काॅलेज प्राचार्य (SMS Medical College Principal) डाॅ सुधीर भंडारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

और पढ़ें