भीलवाड़ा Bhilwara: भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद; पुलिस का पहरा बढ़ा

Bhilwara: भीलवाड़ा में फिर सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद; पुलिस का पहरा बढ़ा

भीलवाड़ा: शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की समुदाय विशेष के युवकों द्वारा चाकू मारकर हत्या कर देने के मामले में भीलवाड़ा में तनाव (Bhilwara violence) व्याप्त हो गया. भीलवाड़ा शहर के सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद की घोषणा की है. जिला प्रशासन ने बुधवार 11 मई सुबह 6:00 बजे से गुरुवार 12 मई सुबह 6:00 बजे तक 24 घंटे के लिए भीलवाड़ा शहर में नेट बंद (Bhilwara Internet service Ban) के आदेश जारी किए हैं.

मंगलवार रात्रि को शास्त्री नगर क्षेत्र में ब्रह्माणी स्वीट्स के पास कुछ लोगों ने चाकू मारकर 22 साल के युवक आदर्श तापड़िया को गंभीर रूप से घायल कर दिया था जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृत युवक आदर्श तापड़िया का पिता ओमप्रकाश तापड़िया भी भीलवाड़ा के हिस्ट्रीशीटर था जिसकी मृत्यु हो चुकी.

शहर के पांचों थाना क्षेत्रों में एसटीएफ और आरएसी के जवान तैनात:
युवक की हत्या की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत, भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक सहित बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल में एकत्रित हो गए. भीलवाड़ा शहर में व्याप्त तनाव को देखते हुए शहर के पांचों थाना क्षेत्रों में एसटीएफ और आरएसी के जवान तैनात किए गए. हत्या में मारे गए युवक आदर्श तापड़िया के मामा महेश खोतानी ने कहा कि सभी हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने तक हम शव नहीं उठाएंगे.

भीलवाड़ा में लगातार सांप्रदायिक घटनाएं हो रही:
विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत ने कहा कि भीलवाड़ा में लगातार सांप्रदायिक घटनाएं हो रही है और पुलिस प्रशासन को विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी द्वारा ज्ञापन दिया गया जिसमें बताया गया की कुछ एक समुदाय विशेष द्वारा घटना की जाएगी और इन्होंने कोतवाली थाना क्षेत्र में एक य युवक की हत्या कर दी 8 -10 हमलावर थे जब तक पुलिस इनको गिरफ्तार नहीं करती है और जब तक परिवार की मांग के अनुसार 5000000 रुपए की सहायता नहीं दी जाती है तब तक शव को नहीं उठाएंगे और भीलवाड़ा बंद रखेंगे. विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच, भारतीय जनता पार्टी आइए आह्वान करती है कि गुरुवार को भीलवाड़ा बंद रहेगा.

यह घटना भीलवाड़ा के लिए एक शर्मनाक:
भीलवाड़ा शहर से भाजपा विधायक विट्ठल अवस्थी ने कहा कि यह घटना भीलवाड़ा के लिए एक शर्मनाक घटना है. पुलिस प्रशासन और सरकार के लिए आंखें खोलने वाली घटना है. इनको हम चैता कर आए थे हमने बताया था कि रिएक्शन में कोई घटना हो सकती है आप सावधान रहना मगर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और यह हत्या हो गई मृतक के परिवार से हुई बात के आधार पर इनकी ₹5000000 सहायता की मांग है हम जब तक शव नहीं उठाएंगे जितने भी अपराधी हैं वे सभी रात भर में गिरफ्तार हो जाए और इनको सहायता दी जाए.

युवक को रास्ते में रोककर इस बेरहमी के साथ चाकू मारकर हत्या कर दी गई:
भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ने कहा कि कोतवाली थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में मेन चौराहे पर एक युवक को रास्ते में रोककर इस बेरहमी के साथ  चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. जिला प्रशासन को पहले से ही यह पता था कि कुछ लोग भीलवाड़ा की शांति को अशांति में बदलना चाहते हैं. इस सबके बावजूद प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कांग्रेस के नेताओं के दबाव में जिस तरह से काम कर रहे हैं. आज की घटना पुलिस की लापरवाही के चलते हुई है. दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करें और जो परिवार की मांग है उसे सहायता दी जाए तब तक शव नहीं उठाया जाएगा भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया गया है.     

और पढ़ें