लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार के प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य 30 जून तक हर हाल में पूरा करें- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य 30 जून तक हर हाल में पूरा करें- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य 30 जून तक हर हाल में पूरा करें- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सभी विभागों को निर्देश दिया कि सरकार के प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य हर हाल में 30 जून, 2022 तक पूरा करा लिया जाए. मंगलवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने यह हिदायत दी. 

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गठित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने इसी वर्ष 25 मार्च को दोबारा शपथ ली थी. सरकार के गठन के बाद सभी विभागों के लिए प्रथम 100 दिन, छह माह, एक वर्ष, दो वर्ष और पांच वर्ष के लिए कार्ययोजना तय की गई है. मंगलवार को जारी यहां एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने शुरुआती 100 दिनों की कार्ययोजना की समीक्षा करते हुए बताया कि पांच जुलाई को राज्य सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के प्रथम 100 दिन पूरे कर रही है. उन्होंने बताया कि सरकार ने 100 दिनों की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की कार्ययोजना बनाई है और चार जुलाई को राज्य स्तर पर संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी जाएगी. योगी ने कहा कि राज्य सरकार के सभी मंत्री और जनप्रतिनिधि जनता के बीच जाएं तथा राज्य सरकार द्वारा लिए गये संकल्पों के क्रम में अब तक हुई कार्यवाही की प्रगति से जनता को अवगत कराएं. 

इसके अलावा आगामी छह माह के लक्ष्य के बारे में भी जानकारी दी जाए. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ का हरिहरपुर संगीत साधकों की पुरातन स्थली है, इसलिए संगीत जगत के प्रतिष्ठित विभूतियों से परामर्श कर उनकी मंशानुरूप कला-संगीत साधकों के हित में आवश्यक प्रस्ताव तैयार किया जाए और बिलासपुर (रामपुर) चीनी मिल का सुदृढ़ीकरण का कार्य यथाशीघ्र किया जाए. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के कब्जे में रही आजमगढ़ और रामपुर सीट को हाल के उपचुनाव में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जीत ली है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें