Live News »

गंगाबाग में आयोजित सात दिवसीय मेले का हुआ समापन

गंगाबाग में आयोजित सात दिवसीय मेले का हुआ समापन

राजगढ़ (अलवर)। जन- जन के आराध्य देव भगवान जगन्नाथ जी महाराज शुक्रवार देर रात जानकी मैया को ब्याह कर गंगाबाग से चौपड़ बाजार स्थित प्राचीन मंदिर लौटे। इसके साथ ही गंगाबाग में आयोजित सात दिवसीय जगन्नाथ मेले का समापन हुआ। गंगाबाग मंदिर से माता जानकी की विदाई के हजारों श्रद्धालु साक्षी बने।

मेला स्थल गंगाबाग पर रात को भगवान जगन्नाथ और माता जानकी की पूजा अर्चना हुई। आरती के बाद उन्हें सजे-धजे ऐतिहासिक इंद्र विमान पर विराजित किया गया। वधू पक्ष की ओर से ठिकाना गंगाबाग के महंत प्रकाश दास ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना कर बारात को विदाई दी। श्रद्धालु हाथों से रथ को आगे बढ़ा रहे थे और बीच-बीच में श्रद्धालु जानकी मैया जय जगदीश हरे के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। सड़क के दोनों और भगवान जगन्नाथ मैया जानकी के दर्शनार्थ भक्त बड़ी तादात में खड़े थे। मार्ग में आने वाले प्रत्येक मंदिर पर भगवान जगन्नाथ जानकी मैया की आरती की गई। यह रथयात्रा गंगाबाग से शुरू होकर बांदीकुई चौराहा, तहसील मार्ग, सराय बाजार, गोल सर्किल, काकवाडी बाजार होते हुए चौपड़ बाजार पहुंची। जहां पुलिस बल की टुकड़ी ने सलामी दी। इसके बाद मंदिर पर आरती कर रथयात्रा का स्वागत पर भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

और पढ़ें

Most Related Stories

अलवर के राजगढ़ में 16 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंगरेप, वीडियो बनाकर दी धमकी

अलवर के राजगढ़ में 16 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंगरेप, वीडियो बनाकर दी धमकी

राजगढ़(अलवर): अलवर के राजगढ़ में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जिसमें 16 साल की नाबालिग बालिका को रात 10:30 बजे चार युवक उठा ले गए. गाड़ी में ले जाने वाले चार युवक कांदोली निवासी सोनू, चंद्रपुरा निवासी राजू और प्रेम और दुब्बी निवासी अनिल बताया गया है. आरोपियों ने नाबालिग से चंद्रपुरा गांव और नदी के सुनसान में भी दुष्कर्म किया और उसके बाद रात 2:00 बजे वापस घर छोड़ दिया. उसके बाद पीड़िता सीधे पुलिस चौकी पहुंची जहां से थाने भेज दिया गया. 

आरोपियों ने पीड़िता का अश्लील वडियो बनाकर दी धमकी: 
बताया जा रहा है पहले तो पीड़िता के परिजन पुलिस में मुकदमा दर्ज करने के पक्ष में नहीं थे लेकिन खुद पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़िता ने पुलिस से कहा है कि आरोपियों ने उसका वीडियो भी बनाया और उसे धमकी दी है. मामला सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख राजगढ़ पहुंचे हैं और चारों आरोपियों की तलाश के लिए टीम रवाना कर दी हैं. एसपी ने मौका स्थल का भी मुआयना किया है. 

Open Covid-19