राजपूतों के राजनीतिक भविष्य को लेकर आज कोटा में हुआ सम्मेलन

कोटा। कोटा में राजपूतों के राजनीतिक भविष्य को लेकर आज हुआ सम्मेलन कांग्रेस विरोध पर केन्द्रित रहा। सम्मेलन के संयोजक और लाडपुरा से बीजेपी के विधायक भवानी सिंह राजावत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का इतिहास राजपूतों के खिलाफ दुष्प्रचार से भरा पड़ा हैं और कांग्रेस ने राजपूतों पर जुल्म किये हैं। हाड़ौती के प्रमुख राजपूत नेताओं के जमावड़े के बीच राजपूतों के इस सम्मेलन में राजपूत प्रदेशाध्यक्ष का सवाल जोर शोर से उठा तो सियासी माहौल के मुताबिक हाड़ौती में 2 से 3 टिकिटों पर राजपूतों का दावा भी गाहे बगाहे वक्ताओं के मुंह से सुना गया। 

अपने बेबाक बयानो से सुर्ख़ियों में रहने वालें बीजेपी के विधायक भवानी सिंह के आह्वान पर आज कोटा के मल्टीपर्पज़ मैदान पर राजपूत समाज के राजनीतिक भविष्य को लेकर सम्मेलन का आयोजन हुआ। सम्मेलन मे केसरिया साफों में समाज के लोगों ने बढ चढकर अपनी हिस्सेदारी दर्ज करायी। कांग्रेस विरोध से लेकर बीजेपी में राजपूत प्रदेश अध्यक्ष की तरफदारी तक, समाज को एकजुट रखने से लेकर टिकटों पर दावेदारी और मौजुदा माहौल में राजपूतों की उपेक्षा तक की बातें हुई। 

भाजपा विधायक भवानी सिंह राजावत अक्सर अपने बयानो के चलते संगठन और सरकार की आंख की किरकिरी बनते आए है। लेकिन आज समाज के सम्मेलन मे राजावत ने सिर्फ विपक्ष पर निशाना साधा और समाज से एक जुट होकर आगामी चुनाव में अपनी ताकत दिखाने का आह्वान किया। राजावत ने अपने भाषण में खासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत को याद किया और मांग उठायी कि राजस्थान विश्वविद्यालय का नामकरण शेखावत के नाम पर हो। हालांकि कोटा के लाडपुरा से लगातार तीसरी बार विधायक चुनकर आ रहे राजावत ने इस दौरान साफ किया कि उनके द्वारा आयोजित इस राजपूत सम्मेलन का उनकी व्यक्तिगत टिकट दावेदारी से कोई लेना-देना नहीं हैं।

हालाँकि राजपूतों के राजनीतिक भविष्य को लेकर किए गए सम्मेलन में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सहित प्रदेश के कई आमंत्रित राजपूत नेता और विधायक शरीक नही हुए। लेकिन सम्मेलन के जरिये हाड़ौती से राजपूत समाज की ओर से दिखाई गई इस ताकत के चुनावी माहौल में मुख्यमंत्री के गृहअंचल में हर कोई सियासी मायने भी निकाल रहा हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

राफेल पर मचे संग्राम के बीच रायबरेली में कांग्रेस पर गरजे मोदी

सोनिया के \'गढ़\' में पीएम मोदी
1:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें | News 360
11:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें
क्या कहता है आपका मूलांक, गुडलक टिप्स के महाएपिसोड में जानिए अपनी समस्याओं के समाधान
5 राज्यों में हार के बाद आज PM की पहली रैली
4 मिनट में 24 खबरे | 15 Dec
राहुल गांधी की तीसरी \'परीक्षा\'
loading...
">
loading...