अमेरिका से कभी भी हो सकता है टकराव, कोरियाई सरकार रहे तैयार: किम जोंग

अमेरिका से कभी भी हो सकता है टकराव, कोरियाई सरकार रहे तैयार: किम जोंग

अमेरिका से कभी भी हो सकता है टकराव, कोरियाई सरकार रहे तैयार: किम जोंग

सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन ने अपनी सरकार को अमेरिका (USA) में जो बाइडन प्रशासन (Biden Administration) से संवाद और टकराव दोनों के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होने कहा है कि अमेरिका के साथ कभी भी टकराव हो सकता है. सरकारी मीडिया (Official Media) ने शुक्रवार को यह खबर दी है. कुछ दिन पहले ही अमेरिका और अन्य देशों ने उत्तर कोरिया से अपना परमाणु कार्यक्रम छोड़कर बातचीत का रास्ता फिर से अपनाने पर जोर दिया था.

अमेरिका पर उसकी नीतियों को छोड़ने का बनाना चाहते है दबाव:
कुछ विशेषज्ञों ने कहा कि किम का बयान यह दर्शाता है कि वह अपने परमाणु हथियार (Nuclear Weapon) के जखीरे को मजबूती से बढ़ाना चाहते हैं और अमेरिका पर उसकी नीतियों को छोड़ने का दबाव बनाना चाहते हैं जिसे उत्तर कोरिया शत्रुतापूर्ण नीति बताता है. हालांकि किम बातचीत बहाल करने के लिए भी तैयार हैं. देश में चल रही सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में गुरुवार को किम ने जो बाइडन (Joe Biden) के नेतृत्व में अमेरिकी नीतियों का विस्तार से विश्लेषण किया.

किम ने इस दौरान संवाद और टकराव दोनों के लिए तैयार रहने की आवश्यकता पर जोर दिया. विशेषकर देश की प्रतिष्ठा की रक्षा और स्वतंत्र रूप से विकास के हितों तथा देश की सुरक्षा एवं शांतिपूर्ण माहौल (Peaceful Atmosphere) सुनिश्चित करने के लिए टकराव (Confrontation) की स्थिति के लिए तैयार रहने का आदेश दिया.

और पढ़ें