कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को हरियाणा में करेगी प्रवेश 

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को नूंह स्थित मुंडका बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश करेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यात्रा में शामिल होने के लिए जिले में पहुंचना शुरू कर दिया है. यात्रा के हरियाणा में प्रवेश करने के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुमारी सैलजा, अजय सिंह यादव, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख उदय भान, नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल सहित पार्टी के अन्य नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है.

गोहिल कांग्रेस की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ, पदयात्रा के लिए गठित विभिन्न समितियों की बैठकें करते रहे हैं.हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण का समापन 23 दिसंबर को होगा. कांग्रेस द्वारा जारी यात्रा के कार्यक्रम के मुताबिक, यह (यात्रा) बुधवार को अपने 105वें दिन नूंह के फिरोजपुर झिरका में मुंडका सीमा से हरियाणा में प्रवेश करेगी, और फिर रात में अकेदा में रूकने से पहले अनाज मंडी, नसीरबास और भादस नगीना से गुजरेगी.

भारत जोड़ो यात्रा बृहस्पतिवार सुबह नूंह के मालाब गांव से शुरू होगी और गुरुग्राम जिले में सोहना स्थित आंबेडकर चौक पर शाम का विश्राम करने से पहले नूंह में घसेरा गांव से गुजरेगी. बृहस्पतिवार को यात्रा का रात्रि विश्राम बल्लभगढ़ मोड़ के पास लखवास सोहना में होगा. शुक्रवार सुबह यात्रा हरचंद पुर, बल्लभगढ़-सोहना मार्ग से शुरू होगी और पाखल गांव, पाली चौक से होते हुए गुजरेगी.

शाम को फरीदाबाद के बड़कल मोड़ पर यह रूकेगी. यात्रा शुक्रवार रात को फरीदाबाद में ही रुकेगी. दूसरे चरण में, यात्रा छह जनवरी को उत्तर प्रदेश से फिर से हरियाणा में प्रवेश करेगी. कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब तक आठ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से गुजर चुकी है.(भाषा)