जयपुर कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, राजनीति में आई हलचल

कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, राजनीति में आई हलचल

कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, राजनीति में आई हलचल

जयपुर: बाड़मेर के कद्दावर जाट नेता और नेता प्रतिपक्ष रह चुके कांग्रेस विधायक  हेमाराम चौधरी (MLA Hemaram Chaudhary) ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा (resignation) विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) को भेजा है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने फर्स्ट इंडिया न्यूज से बातचीत में कहा कि कारण कुछ नहीं है. इस्तीफा मंजूर होने के बाद वजह बताऊंगा. साथ ही कहा कि मैंने 14 फरवरी 2019 को भी इस्तीफा दिया था लेकिन तब वह स्वीकृत नहीं हुआ था और मुझे मना लिया गया. ऐसे में मैंने एक बार फिर इस्तीफा दिया है. 

बता दें कि हेमाराम चौधरी गुडामालानी से कांग्रेस के विधायक हैं. हेमाराम पायलट गुट के विधायक माने जाते हैं. वह बाड़ाबंदी में भी पायलट के साथ मानेसर में रहे थे. हालांकि अभी तक उनके इस्तीफे के पीछे का कारण सामने नहीं आया है. उनका इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के पास है. वहीं राजनीतिक जानकारों की माने तो हेमाराम चौधरी काफी भावुक प्रवृति के हैं. ऐसे में उन्हें फिर से मनाने का प्रयास किया जाएगा.  

विधानसभा में भी खुलकर अपनी पीड़ा बयां की थी:
गौरतलब है कि हेमाराम चौधरी ने करीब एक साल पहले विधानसभा में भी खुलकर अपनी पीड़ा बयां की थी. इसके बाद मीडिया के सामने उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा था कि मेरा धैर्य जवाब दे रहा है. मैं कभी भी विधायक पद से इस्तीफा दे सकता हूं. कांग्रेस की भी सरकार में न तो मेरे कार्यकर्ताओं का काम हो रहा है और न ही मेरी किसी सिफारिश को सरकार में प्राथमिकता के तौर पर रखा जा रहा है. जब मैं क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का काम ही नहीं करा पाऊंगा तो फिर मेरे विधायक पद पर बने रहने का कोई औचित्य भी नहीं है. हालांकि इस बार इस्तीफे के पीछे क्या कारण है इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है. 

और पढ़ें