उदयपुर/जयपुर Rajasthan Rajyasabha Election: खेलकूद, जादू के शो से अपना मनोरंजन कर रहे हैं कांग्रेस के विधायक

Rajasthan Rajyasabha Election: खेलकूद, जादू के शो से अपना मनोरंजन कर रहे हैं कांग्रेस के विधायक

Rajasthan Rajyasabha Election: खेलकूद, जादू के शो से अपना मनोरंजन कर रहे हैं कांग्रेस के विधायक

उदयपुर/जयपुर: कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक पिछले छह दिन से उदयपुर के एक लग्जरी होटल में रुके हैं और सांस्कृतिक संध्या, खेलकूद, जादू का शो जैसी गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा के विधायक जयपुर के पास जामडोली रुके हैं. इन विधायकों की दिनचर्या में प्रशिक्षण शिविर के विभिन्न सत्रों में वरिष्ठ नेताओं के संबोधन को सुनना है. साथ ही वे योग सहित विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त हैं. उदयपुर की होटल से बाहर आये कांग्रेस विधायकों के कुछ वीडियो और फोटो सार्वजनिक हो रहे हैं. इनसे पता चलता है कि विधायक होटल के अंदर सांस्कृतिक शाम, खेल गतिविधियों और जादूगर के शो का लुत्फ उठाने में व्यस्त हैं. एक विधायक ने कहा कि सोमवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में मशहूर जादूगर ‘आंचल’ की ओर से जादू के शो का मंचन किया गया और विधायकों का मनोरंजन किया.

जैसे ही सुबह होती है विधायक जिम और झीलों की नगरी के बाहरी क्षेत्र में स्थित होटल की खूबसूरत हरियाली का आनंद लेने के लिये सुबह की सैर पर निकल जाते है. कुछ विधायक क्रिकेट खेलते है तो अन्य स्विमिंग पूल का लुत्फ उठाते हैं. वहीं महिला विधायक अपने अंताक्षरी और ऐसी अन्य गतिविधियों में व्यस्त रहती हैं. विधायकों के लिये होटल के थियेटर मे एक मूवी शो का भी आयोजन किया गया था. इसी दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने संगठन में चुनाव को लेकर विधायकों की एक बैठक आयोजित की. राज्य में 10 जून को चार सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा द्वारा विधायकों के खरीद-फरोख्त के भय से बचने के लिये कांग्रेस ने दो जून शाम को लगभग 40 विधायकों को बस से जयपुर से उदयपुर भेजा था. उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की चार सीटों के लिये कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को अपना समर्थन दिया है. निर्दलीय उम्मीदवार मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को भाजपा और आरएलपी ने समर्थन दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी रविवार को उदयपुर होटल में गये थे और बुधवार को जयपुर वापस लौट आये.

वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायकों ने निजी रिसॉर्ट में योग के साथ भ्रमण की गतिविधियों में भाग लिया. राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा ने रिसोर्ट में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है. विधायकों को व्यस्त रखने के लिये पार्टी नीतियों, विचारधारा, मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियों आदि विषयों पर अलग-अलग सत्र आयोजित कर रही है. भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि हम विधायकों के लिये राज्यसभा के लिये प्रशिक्षण शिविर के सत्र आयोजित कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जनता देख रही है कांग्रेस विधायक क्या कर रहे हैं. सरकार होटल में है और मौज-मस्ती कर रही है, शो का आनंद ले रही है. कांग्रेस विधायक गुरुवार दोपहर चार्टर्ड विमान से उदयपुर से जयपुर आ सकते है. उन्हें जयपुर की एक होटल में स्थानांतरित किया जाएगा और 10 जून को मतदान के लिये विधानसभा में ले जाया जायेगा. सोर्स- भाषा

और पढ़ें