जयपुर कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली: कल होने जा रहे महाकुंभ के लिए दिग्गज पहुंच रहे जयपुर; सभी ने एक सुर में केन्द्र सरकार को कोसा

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली: कल होने जा रहे महाकुंभ के लिए दिग्गज पहुंच रहे जयपुर; सभी ने एक सुर में केन्द्र सरकार को कोसा

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली: कल होने जा रहे महाकुंभ के लिए दिग्गज पहुंच रहे जयपुर; सभी ने एक सुर में केन्द्र सरकार को कोसा

जयपुर: जयपुर में कांग्रेस का महाकुंभ होने जा रहा है. महंगाई के विरोध में हो रही महारैली (Mehangai Hatao Maharally) में देशभर से कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता जयपुर पहुंच रहे हैं. आज एआईसीसी के पदाधिकारी, कई राज्यों के पीसीसी के पदाधिकारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयपुर पहुंचे. सभी ने एक सुर में महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार को कोसा. 

महंगाई हटाओ के आह्वान को लेकर हो रही महारैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आज जयपुर पहुंचे. दोपहर में राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जयपुर पहुंचे. वे एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर पहुंचे. जयपुर एयरपोर्ट पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने उन्हें रिसीव किया. इस मौके पर वेणुगोपाल ने कहा कि इस रैली के जरिए हम केंद्र सरकार को मैसेज देना चाहते हैं. लाखों लोगों को महंगाई हटाओ रैली का संदेश दिया जाएगा. 

केंद्र की मोदी सरकार की महंगाई से आम जनता बुरी तरह परेशान है. रैली में सीडब्ल्यूसी मेंबर, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री शामिल होंगे. इसके बाद दिल्ली से ही इंडिगो की फ्लाइट से पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, महाराष्ट्र के मंत्री और एआईसीसी के एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत भी पहुंचे. बंसल ने मीडिया से कहा कि आज पेट्रोल-डीजल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें काफी कम हैं, जबकि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. कांग्रेस नेतृत्व की UPA सरकार में पेट्रोल-डीजल की दरें अंतरराष्ट्रीय बाजार में ज्यादा थी, इसके बावजूद जनता को सस्ती दरों पर पेट्रोल-डीजल मिल रहा था. इस कांग्रेस महारैली के जरिए देश की जनता को एक बड़ा संदेश दिया जाएगा.

महंगाई के खिलाफ देश भर से कांग्रेस नेता जयपुर पहुंच रहे:
रैली में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों के पीसीसी पदाधिकारी भी जयपुर पहुंच रहे हैं. असम के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोराह स्पाइसजेट की फ्लाइट से गुवाहाटी से जयपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में भूपेन कुमार ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार महंगाई के नारे को लेकर ही सत्ता में आई थी. और आज उसी महंगाई से आज देश की जनता बुरी तरह जूझ रही है. महंगाई के खिलाफ देश भर से कांग्रेस नेता जयपुर पहुंच रहे हैं. इस रैली का बड़ा असर देखने को मिलेगा. 

असम से भी एक हजार से ज्यादा लोग जयपुर पहुंच रहे:
असम से भी एक हजार से ज्यादा लोग जयपुर पहुंच रहे हैं. दोपहर में ही चार्टर विमान से 2 दिग्गज कांग्रेस नेता पहुंचे. राज्यसभा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जयपुर पहुंचे. आनंद शर्मा ने कहा कि पेट्रोल डीजल के जरिए मोदी सरकार मुनाफाखोरी कर रही है. आजकल बीजेपी वाले उज्जवला योजना का नाम नहीं लेते. क्योंकि 300 रुपए का सिलेंडर आज 1000 रुपए का हो चुका है. वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में पहले डीजल-पेट्रोल पर 9% वैट था, जो आज की तारीख में 18% वैट लिया जा रहा है. 

कांग्रेस के कई अन्य राज्यों के पदाधिकारी भी जयपुर पहुंच रहे:
रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई अन्य राज्यों के पदाधिकारी भी जयपुर पहुंच रहे हैं. रैली के जरिए कांग्रेस एक संदेश देने की कोशिश कर रही है कि महंगाई की वजह से आम जनता बुरी तरह परेशान है. महंगाई के मुद्दे पर ही कांग्रेस आगामी महीनों में हाेने वाले राज्यों के चुनावों के साथ ही वर्ष 2024 चुनाव के लिए भी तैयारियां कर रही है.

और पढ़ें