नई दिल्ली Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस का हल्लाबोल, देशभर में हो रहा विरोध प्रदर्शन

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस का हल्लाबोल, देशभर में हो रहा विरोध प्रदर्शन

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस का हल्लाबोल, देशभर में हो रहा विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं और नेताओं ने महंगाई, बेरोजगारी तथा जीएसटी (goods and services Tax) वृद्धि के खिलाफ आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन (congress protest against inflation unemployment) कर रही है. पार्टी उसके नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित गलत इस्तेमाल के खिलाफ भी प्रदर्शन कर रही है.

प्रदर्शन कर रहे पार्टी के नेताओं, सांसदों के हाथ पर काली पट्टी बंधी नजर आई. दिल्ली पुलिस ने नयी दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए कांग्रेस को प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना है. कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल सकते हैं.

इस बीच एआईसीसी मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता जमा हो गए. राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर भाजपा सरकार पर हमला बोला. वहीं राज्यसभा सांसद काला कुर्ता व पगड़ी पहनकर संसद पहुंचे. राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. महंगाई और बेरोजगारी का विरोध करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का राजभवन की तरह कूच करने की संभावना है. 

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को घेरा: 
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसी ने कभी कल्पना नहीं की थी कि देश में ऐसा वक्त भी आएगा कि तिरंगों के लिए लोगों को समाप्त होते देखा जाएगा. कोई कल्पना नहीं कर सकता जिस रूप में संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी पर कोई सुनवाई करने वाला नहीं है. 

और पढ़ें