जयपुर VIDEO: ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का राजभवन घेराव, पुलिस के साथ हुई हल्की धक्का-मुक्की, देखिए ये खास रिपोर्ट

VIDEO: ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का राजभवन घेराव, पुलिस के साथ हुई हल्की धक्का-मुक्की, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की लगातार पूछताछ और कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ की गई मारपीट के विरोध में आज देशभर में कांग्रेस ने सभी राज्यों की राजधानियों में राजभवन का घेराव किया. प्रदेश कांग्रेस ने भी आज राजधानी जयपुर में राजभवन का सांकेतिक घेराव किया और अपना विरोध दर्ज कराया. हालांकि पुलिस ने राजभवन घेराव से पहले ही सिविल लाइन फाटक पर बैरिकेड लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी हुई और जोर आजमाइश हुई.

कांग्रेस राज में कांग्रेस नेताओं को राजभवन जाने से रोक दिया गया. ED की राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का सिविल लाइंस फाटक पर उग्र प्रदर्शन देखने को मिला. इस दौरान बैरिकेड तोड़ने का प्रयास हुआ. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता बैरिकेड पर चढ़ गए. हालांकि इसके बाद डोटासरा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शांत करते हुए कहा कि आज हमने सांकेतिक विरोध दर्ज कराया है.

राजभवन घेराव से पहले सिविल लाइन फाटक के पास कांग्रेस की जनसभा हुई जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश, कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट, शकुंतला रावत,ममता भूपेश, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, विधायक बाबूलाल नागर, अमीन कागजी, रफीक खान,नरेंद्र बुडानिया सहित पीसीसी पदाधिकारी अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता और कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र हुए. जहां पर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई का विरोध दर्ज कराया.
इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा अपने सरकारी आवास से अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए 22 गोदाम पुलिया होते हुए सिविल लाइन फाटक पहुंचे.ईडी की कार्यवाही के विरोध में कल सभी जिला मुख्यालयों पर सुबह 11बजे विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी वर्तमान और निवर्तमान जिला अध्यक्ष और जिलों के प्रभारी मंत्रियों को विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं.

इससे पहले भी सोमवार को प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई के विरोध में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से अंबेडकर सर्किल तक पैदल मार्च निकाला था और ईडी कार्यालय का घेराव करते हुए करीब 5 घंटे तक धरना दिया था.

और पढ़ें