VIDEO: केन्द्र पर कांग्रेस का हल्ला बोल, केन्द्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी तरह से फेल 

VIDEO: केन्द्र पर कांग्रेस का हल्ला बोल, केन्द्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी तरह से फेल 

जयपुर: फ्री वैक्सीन और महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने हल्ला बोला है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने फ्री वैक्सीन को लेकर कहा कि कांग्रेस ने दवाब बनाया था इसके बाद मोदी जी को आगे आकर घोषणा करनी पड़ी. डोटासरा ने महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस के आंदोलन का ऐलान किया ,पीसीसी चीफ का कहना है महंगाई कम करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की ओर से 18-44 आयु वर्ग को फ्री वैक्सीन देने की घोषणा के बाद सियासत शुरू हो गई है.

केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी तरह से फेल:

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है.पहली लहर के बाद प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया था कि वैक्सीन तैयार हो रही है.केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराएगी.बजट 2021-22 में केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड का बजट भी रखा गया,लेकिन जब दूसरी लहर आई तो केंद्र सरकार वैक्सीन,ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में पूरी तरह से फेल रही है.देश के लोगों को वैक्सीन लगाने के बजाय विदेशों में एक्सपोर्ट की गई.केंद्र सरकार की गलत नीतियों का ही परिणाम रहा कि दूसरी लहर के दौरान इतनी मौतें हुई.डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार को 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए भी वैक्सीन लगाने का काम करना चाहिए.उन्होंने कहा कि फ्री वैक्सीन का फैसला प्रधानमंत्री ने मजबूरी में लिया है.देश में लगातार उनकी लोकप्रियता घट रही है.

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कोरोना काल में उतरेगी सड़कों पर:

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कोरोना काल में सड़कों पर उतरेगी.11 जून को कांग्रेस की ओर से सभी जिला और ब्लॉक स्तर पर पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल पंपों पर हाथों में तख्तियां लेकर विरोध दर्ज कराएंगे.एआईसीसी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित किया जाएगा.

कोरोना महामारी से जूझ रही है जनता:

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना महामारी से जनता जूझ रही है.इसके बावजूद लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब क्रूड ऑयल के दाम कम हो रहे हैं.तब केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ने का कार्य कर रही है. AICC ने तय कर दिया है कि देश भर का कांग्रेस का कार्यकर्ता महंगाई के विरोध में प्रदर्शन करेगा ,चुप नहीं बैठेगा.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें