प्रदेश में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी, 'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' - CM गहलोत

प्रदेश में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी, 'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' - CM गहलोत

प्रदेश में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी,  'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' - CM गहलोत

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को विश्वास जताया कि साल 2023 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में राज्य में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) विधायकों से 'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' की नसीहत देते हुए कहा कि राज्य में विकास कार्यों में कमी नहीं आने दी जाएगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना टीकाकरण के लिए विधायक कोष की रोकी गई तीन करोड़ रुपये की राशि जारी करने की घोषणा की.

Image

मुख्यमंत्री गहलोत गुरुवार रात अपने निवास पर कांग्रेस व समर्थक विधायकों की अनौपचारिक बैठक को संबोधित कर रहे थे. ये विधायक मुख्यमंत्री की ओर से दिए रात्रि भोज में शामिल होने वहां पहुंचे थे. गहलोत ने विधायकों को कहा कि इसी तरह से काम चलते रहेंगे आप यह विश्वास रखिये... आप लोग भी जीत कर आयेंगे और 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

Image

आप मांगते मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देता देता नहीं थकूंगा: 
विधायकों को 'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' की नसीहत देते हुए गहलोत ने कहा कि वह सबके अभिभावक बनकर काम करेंगे और विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. बैठक का संचालन कर रहे मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बताया कि गहलोत ने अपने भाषण में कहा कि मैंने पहले भी कहा और अभी भी कहता हूं मैं सबका अभिभावक बन कर काम करूंगा. आप मांगते मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देता देता नहीं थकूंगा जितने काम मुझसे करवाना चाहते हो करवा लो आप.

Image

विधायक कोष की रोकी गई तीन करोड़ रुपये की राशि जारी करने की घोषणा की:
उन्होंने कहा कि गहलोत ने विधायक कोष की रोकी गई तीन करोड़ रुपये की राशि जारी करने की घोषणा की. हालांकि, उन्होंने कहा कहा कि विधायक अपने पांच करोड़ के कोष में से दो करोड़ को प्राथमिकता से स्वास्थ्य क्षेत्र में लगा सकेंगे और तीन करोड़ रुपये विकास के अन्य कामों पर खर्च कर सकेंगे. मुख्यमंत्री ने विधायकों से ढाई साल के अपने कार्यकाल में हुए कामों की बुकलेट छपवाने और जनता में बांटने को कहा. राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कहा कि मैंने सरकार और विधायकों का ऐसा शानदार कामकाज और कहीं नहीं देखा. माकन के अनुसार, सब लोगों ने सरकार की तारीफ की.

Image

माकन अपनी रिपोर्ट नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान को सौंपेंगे:
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल व हजारों की संख्या में राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस महासचिव व पार्टी के राजस्थान प्रभारी माकन ने यहां कांग्रेस व समर्थक विधायकों से फीडबैक लेने का काम गुरुवार को पूरा कर लिया. अब वे अपनी रिपोर्ट नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान को सौंपेंगे.

Image

माकन कांग्रेस व समर्थक 120 विधायकों में से 115 विधायकों से मिले:
जोशी के अनुसार, माकन बुधवार और गुरुवार को कांग्रेस व समर्थक 120 विधायकों में से 115 विधायकों से मिले. विधायक दिव्या मदेरणा अस्वस्थ होने के कारण नहीं आ पाईं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायकों से चर्चा के तहत माकन ने दूसरे दिन बृहस्पतिवार को 49 विधायकों से आमने सामने, एक एक कर चर्चा की. माकन बुधवार को पहले दिन वह 66 विधायकों से मिले थे और दो दिन में उन्होंने कुल मिलाकर 115 विधायकों से चर्चा की. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को माकन प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. शुक्रवार को गहलोत की ओर से पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों को दिन में भोज दिया जाएगा.

Image

और पढ़ें