Live News »

कांग्रेस में 'शहजादा' विफल रहा तभी 'शहजादी' को लेकर आए: सीएम योगी

कांग्रेस में 'शहजादा' विफल रहा तभी 'शहजादी' को लेकर आए: सीएम योगी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांच चरणों को का मतदान हो चूका है। अब कुल सात में से दो चरणों की वोटिंग होना बाकी है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फिर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कड़ा प्रहार किया है। मंडावली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरफ फेल हो चुकी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का शहजादा के फेल होने के बाद शहजादी को लाया गया है। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा की निंदा करते हुए योगी ने कहा कि वह अमेठी में मासूम बच्चों को वह गालियां सिखा रही हैं। वह इटली जाएं और वहां के बच्चों को गाली सिखाएं। वहीं दूसरी और योगी ने केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जाति, धर्म देखे बिना विकास किया। इसलिए वोट भी देश इन सब से ऊपर उठकर विकास के लिए देगा। योगी ने दिल्ली के लोगों से देश के विकास के लिए वोट देने की अपील की।

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus in India: भारत में मरीजों की संख्या 18 लाख के पार, पिछले 24 घंटों में 771 लोगों की मौत

Coronavirus in India: भारत में मरीजों की संख्या 18 लाख के पार, पिछले 24 घंटों में 771 लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में लगातार तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है.  स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में एक दिन में 52,972 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि 771 मरीजों की मौत हो गई है. ऐसे में अब भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,03,696 हो गई है. इसमें 5,79,357 सक्रिय मामले हैं और 1,186,203 मरीज ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं अब तक 38,135 लोगों की वायरस के कारण मौत हो गई है. 

मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, राजस्थान न्यायिक सेवा में एमबीसी को 5 प्रतिशत आरक्षण की मंजूरी 

भारत में 2 करोड़ टेस्ट: 
रविवार को भारत में कोरोना के 3,81,027 टेस्ट हुए. इसी के साथ भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 2 करोड़ के पार जा चुका है. रविवार तक भारत में 2,02,02,858 लोगों को कोरोना टेस्ट हो चुका है.

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काबू में आती दिख रही:  
वहीं दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काबू में आती दिख रही है. देश की राजाधानी चौथे नंबर पर आ गई. यहां कोरोना के मामले 1.36 लाख के पार जा चुके हैं. वहीं, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 9500 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले हैं. इसी के साथ यहां कोरोना मामलों का आंकड़ा 4.31 लाख के पार चा पहुंचा है. यहां अब तक 15 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है.

देश में मृत्यु दर घटकर 2.13 प्रतिशत हुई:
भारत में स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 65.44 प्रतिशत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि सभी संक्रमित लोग या तो अस्पतालों में चिकित्सा निगरानी में हैं या घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं. देश में मृत्यु दर घटकर 2.13 प्रतिशत रह गई है.

राजधानी में झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत, रक्षाबंधन पर इंद्र देव हुए मेहरबान 

दक्षिण अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा:
वहीं अगर हम दुनियाभ की बात करें तो एक तरफ जहां दक्षिण अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वहीं यूरोप में भी कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे है.  बीते 24 घंटों में दक्षिण अमेरिका में 71 हजार नए संक्रमित पाए गए, वहीं यूरोप में भी नए संक्रमितों की संख्या 13 हजार पार कर गई. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में कोरोना फुल स्पीड में है. विक्टोरिया में कोरोना के 650 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. विक्टोरिया में कोरोना को आपदा घोषित कर दिया गया है. साथ ही रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू भी लगा दिया गया है.

COVID-19: गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा, जो भी लोग मेरे सम्पर्क में आये हैं, वो जांच करवाएं

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उन्हें डॉक्टर्स की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गृहमंत्री अमित शाह ने खुद भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की है. 

ट्विटर पर दी जानकारी:
गृहमंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.

COVID-19: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 लाख पार, महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित 

देश में 17 लाख के पार मरीजों की संख्या:
देश में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अबतक 17 लाख 50 हजार 724 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 37 हजार 364 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लाख 45 हजार 629 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. गत 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 हजार 736 नए मामले सामने आये है. जबकि 853 मरीजों की मौत हो गई. 

VIDEO: कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा की सेहत में सुधार, SMS अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए बैरवा

COVID-19: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 लाख पार, महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित 

COVID-19: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 लाख पार, महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अबतक 17 लाख 50 हजार 724 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 37 हजार 364 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लाख 45 हजार 629 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. गत 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 हजार 736 नए मामले सामने आये है. जबकि 853 मरीजों की मौत हो गई. 

टोंक के उनियारा में गलवा बांध की मोरी में मिले 3 शव, एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे तीनों मृतक 

देश के महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा केस:
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक देश में इस समय 5 लाख 67 हजार 730 कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव मामले महाराष्ट्र राज्य में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से अधिक पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं.

राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 43 हजार 803: 
राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते जा रहे है. पिछले 12 घंटे में कोरोना की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं 561 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अजमेर में 3,जयपुर में 5,नागौर में एक व्यक्ति की मौत हो गई हैं. सर्वाधिक 100 केस कोटा में सामने आये है. राजस्थान में अब तक 703 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जबकि कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हजार 803 पहुंच गई हैं.

कोरोना की वजह से नहीं भरेगा विश्व प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव का वार्षिक मेला

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थी कमल रानी वरुण 

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थी कमल रानी वरुण 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का निधन हो गया है. उनका पूरा नाम कमल रानी वरुण था. कमल रानी वरुण यूपी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं. कमल वरुण कोरोना से संक्रमित थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था. कमल रानी की कोरोना से मौत हुई है. कमल रानी 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं. बाद में इलाज के लिए उन्हें लखनऊ पीजीआई में दाखिल कराया गया था जहां रविवार को उनका निधन हो गया. कमल वरुण उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्य थीं. इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी थीं.

VIDEO: अनलॉक-3 में शराब की बिक्री बढ़ने की उम्मीद, 3 महीने में 2800 करोड़ की बिकी शराब, सरकार को मिला एक हजार करोड़ का राजस्व

सीएम योगी ने किया शोक प्रकट:

उनके निधन पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने लिखा, उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!

समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति:
यूपी सीएम कार्यालय की ओर से ट्वीट में  लिखा गया, आज दिनांक 02.08.2020 को प्रातः लगभग 9:30 बजे श्रीमती कमल रानी वरुण जी, मंत्री प्राविधिक शिक्षा का SGPGI, लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया है. श्रीमती वरुण जी घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं. इससे पूर्व श्रीमती वरुण जी 11वीं व 12वीं लोकसभा की सदस्य थीं. श्रीमती वरुण जी ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का सम्मान रखा. मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में सराहनीय योगदान दिया है. उनका निधन समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 9 मौत, 561 नए केस, सर्वाधिक 100 केस कोटा में आए सामने 

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था उपचार

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था उपचार

नई दिल्ली: राज्यसभा सदस्य और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का आज निधन हो गया है. 64 वर्ष की उम्र में अमर सिंह ने अंतिम सांस ली. अमर सिंह का पिछले 6 माह से सिंगापुर में इलाज चल रहा था.अमर सिंह का हाल ही में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. 

काफी लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार:
अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और करीब छह महीने से उनका सिंगापुर में इलाज किया जा रहा था.इससे पहले शनिवार को उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और सभी फॉलोअर्स को ईद के मौके पर उन्हें बधाई दी. 

राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे अमर सिंह :
आपको बता दें कि 5 जुलाई 2016 को उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता ली थी. वे कभी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे. अमर समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी थे. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ. उनकी दो बेटियां हैं. अमर 2002 और 2008 में भी राज्यसभा के लिए चुने गए.  

विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 10 लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 10  लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक विशाल क्रेन गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है. मामला हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड का है. घटना को लेकर डीसीपी सुरेश बाबू ने कहा है कि बड़ी क्रेन गिर गई जिसकी चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हो गई है और एक जख्मी हैं. क्रेन किरने के बाद शिपयार्ड में अफरा-तफरी मच गई है. हादसे को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं हो पाई है कि आखिरी यह घटना कैसे घटित हुई. जिसकी वजह से यह क्रेन गिर गई. इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. 

राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

Coronavirus in India: भारत में कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, एक दिन में आए 57 हजार से ज्यादा नए मामले

Coronavirus in India: भारत में कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, एक दिन में आए 57 हजार से ज्यादा नए मामले

नई दिल्ली: भारत में तेजी से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक,  पिछले 24 घंटे में 57,117 नए मामले सामने आए हैं और 764 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में अब  देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 16,95,988 हो गई है. जिनमें से 5,65,103 सक्रिय मामले हैं, 10,94,374 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 36,511 लोगों की मौत हो चुकी है. 

राजस्थान का रेगिस्तान तय करेगा सरकार का भविष्य!

एक दिन में हुए 5,25,689 टेस्ट: 
ICMR के मुताबिक 31 जुलाई को भारत में कोरोना के 5,25,689 टेस्ट किए गए. इसी के साथ भारत में अब तक किए गए टेस्ट की संख्या 1,93,58,659 हो चुकी है.

देश में पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस:
देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. 

VIDEO: ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पायलट अब भी पीसीसी चीफ ! राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय 

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश: 
वहीं भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. अमेरिका में अबतक 47 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 56 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं ब्राजील में भी कोरोना का कहर बरकरार है. ब्राजील में पिछले 24 घंटों में 52 नए मामले और 1,191 लोगों की मौत हुई.

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने दायर की सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी, राजस्थान हाईकोर्ट के 24 जुलाई के आदेश को दी चुनौती

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने दायर की सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी, राजस्थान हाईकोर्ट के 24 जुलाई के आदेश को दी चुनौती

जयपुर: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के बाद अब कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है.महेश जोशी की ओर से भी अब राजस्थान हाईकोर्ट के 24 जुलाई के आदेश को चुनौती दी गई है.राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस पर यथास्थिती बनाए रखने के आदेश दिये थे.

राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती:
मामले में अब मुख्य सचेतक महेश जोशी ने याचिका दायर कर हाईकोर्ट के आदेश को विधानसभा अध्यक्ष के क्षेत्राधिकार में हस्तक्षेप बताया है.महेश जोशी ने राजस्थान हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही स्थगित की गई थी.महेश जोशी ने याचिका में कहा कि ये स्पीकर के अधिकार में हस्तक्षेप है.

बालोतरा पाटोदी में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते सांगरानाडी ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सहायक को किया गिरफ्तार 

कांग्रेस एक ओर याचिका दायर करने की कवायद में:
कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी के बाद अब कांग्रेस खुद भी सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर करने पर विचार कर रही है.कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के साथ राजस्थान के नेता लगातार इस पर चर्चा कर रहे है कि क्या देशभर में पिछले कुछ सालों में हुए विधायकों के मर्जर को भी सुप्रीम कोर्ट ले जाया जाये.जिससे कि राजस्थान में बसपा विधायको का कांग्रेस में विलय अमान्य करार दिया जाता है तो अन्य राज्यों में भी इसका असर हो और अब तक हुए सभी विधायकों के विलय को भी इस केस में शामिल किया जा सके.फिलहाल लीगत टीम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को या फिर राजस्थान कांग्रेस को पक्षकार बनाये इस बिंदू पर विचार कर रही है.

रक्षाबंधन पर रोडवेज में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात, रोडवेज प्रबंधन ने जारी किए आदेश

Open Covid-19