Nagar Nigam Result: जोधपुर नगर निगम उत्तर में कांग्रेस ताे दक्षिण में बीजेपी बनाएगी अपना बोर्ड 

Nagar Nigam Result: जोधपुर नगर निगम उत्तर में कांग्रेस ताे दक्षिण में बीजेपी बनाएगी अपना बोर्ड 

जयपुर/जोधपुर: जोधपुर नगर निगम को लेकर हुए मतदान के बाद परिणाम का इंतजार कर रही सभी पार्टियां और उम्मीदवारों ने मंगलवार को हुई मतगणना के बाद मिली जीत पर राहत की सांस ली. जोधपुर नगर निगम में एक तरफ उत्तर में कांग्रेस तो दक्षिण में बीजेपी को बहुमत मिला है.

जोधपुर नगर निगम उत्तर में कांग्रेस को 53 और दक्षिण में बीजेपी को मिली 43 सीटेंः
जानकारी के अनुसार जोधपुर नगर निगम उत्तर में 80 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारते हुए 53 सीटों पर पर बहुमत प्राप्त किया है.जबकि बीजेपी को महज 19 सीटों पर ही सिमट कर रह गई.  वहीं  08 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया है. वहीं इसके उलट जोधपुर नगर निगम दक्षिण में बीजेपी अपना बोर्ड बनाएगी. यहां 80 सीटों में से बीजेपी ने 43 सीटें अपने नाम की हैं. वहीं कांग्रेस को 29 सीटों पर विजय मिली है तो वहीं 08 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों विजयी हुए. उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और कोटा के 6 नगर निगम के दो चरणों में हुए चुनावों के लिए मंगलवार को हुई मतगणना के बाद विजेता पार्षद घोषित किए गए. जयपुर-हेरिटेज, जयपुर ग्रेटर नगर निगम, कोटा उत्तर व कोटा दक्षिण नगर निगम व जोधपुर उत्तर और जोधपुर दक्षिण नगर निगम में कुल 560 वार्ड थे. 

10 नवंबर को महापौर और 11 नवंबर को उप महापौर का चुनाव:
आज परिणाम घोषित होने के एक सप्ताह बाद 10 नवंबर को महापौर और 11 नवंबर को उप महापौर का चुनाव होगा. जीत की संभावनाओं के आधार पर जिस तरह प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी की गई है उससे संभावना जताई जा रही है कि वह महापौर और उप महापौर के चुनाव तक जारी रहेगी. 

और पढ़ें