Maharashtra: भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारे में मत्था टेका

देगलूर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले नांदेड़ जिले में एक गुरुद्वारे में मत्था टेका. यात्रा के सोमवार रात तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश के बाद मंगलवार सुबह कांग्रेस सांसद ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा यादगारी बाबा जोरावर सिंहजी फतेह सिंहजी में मत्था टेका. 

गोदावरी मंतर चीनी मिल मैदान में रुकने की:
पार्टी ने ट्वीट किया, गुरुद्वारे में गांधी ने सौहार्द और समानता के लिए प्रार्थना की. पार्टी पदाधिकारी ने बताया कि पदयात्रा मंगलवार सुबह नांदेड़ जिले के बिलोली में स्थित अत्काली गुरुद्वारे से शुरू होगी. रात को राहुल गांधी की योजना बिलोली के गोदावरी मंतर चीनी मिल मैदान में रुकने की है.

मध्यम उद्यम/व्यापार प्रभावित हो रहे हैं:
सोमवार रात मशाल लेकर महाराष्ट्र में प्रवेश करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नोटबंदी जैसी केन्द्र की गलत नीतियों तथा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को खराब तरीके से लागू करने के कारण लघु और मध्यम उद्यम/व्यापार प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में यात्रा के दौरान वह राज्य के लोगों की तकलीफें सुनेंगे. गांधी ने कहा कि कोई ताकत उनकी यात्रा को रोक नहीं सकती, जो श्रीनगर में संपन्न होगी.

रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी:
राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई और आज उसका 61वां दिन है. कांग्रेस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली नांदेड़ जिले में 10 नवंबर को और दूसरी रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी.

राज्य में यात्रा 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और 20 नवंबर को यह मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, चार दिन नांदेड़ जिले में पदयात्रा की जाएगी. यह यात्रा 11 नवंबर को हिंगोली जिले में, 15 नवंबर को वाशिम, 16 नवंबर को अकोला और 18 नवंबर को बुलढाणा से गुजरेगी. सोर्स-भाषा