जयपुर VIDEO: महंगाई को लेकर कांग्रेस की 12 दिसंबर को जयपुर में विराट रैली, तैयारियों में जुटे CM अशोक गहलोत

VIDEO: महंगाई को लेकर कांग्रेस की 12 दिसंबर को जयपुर में विराट रैली, तैयारियों में जुटे CM अशोक गहलोत

जयपुर: महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस जयपुर से हुंकार भरेगी . सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने तैयारियों को तेज कर दिया है. पहली बार जयपुर कांग्रेस की राष्ट्रीय रैली का गवाह बनेगा. इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान चिंतन बैठक हुई थी और उस दौरान राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए थे.

12 दिसंबर को प्रस्तावित महंगाई हटाओ रैली को अब जयपुर शिफ्ट किए जाने के बाद रैली की तैयारियां और तेज हो गई हैं. राजधानी जयपुर पहली बार कांग्रेस की राष्ट्रीय महारैली का साक्षी बनेगा. ऐसा पहली बार होगा जब देश के तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता जयपुर की राष्ट्रव्यापी रैली में शिरकत करेंगे. तैयारियों की कमान खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने हाथों में ले रखी है. तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंच रहे हैं जहां वे सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के कई मंत्री-विधायकों के साथ तैयारियों का जायजा लेंगे.

पार्टी सूत्रों की माने तो मंच पर पार्टी के तमाम प्रदेशाध्यक्षों, राष्ट्रीय सचिवों, प्रदेश प्रभारियों, 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मंच पर जगह दी जाएगी . एक से अधिक मंच बनाए जा सकते है इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों, अग्रिम संगठनों के प्रमुखों, सांसदों, और पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए अलग-अलग बॉक्स बनाए जाएंगे. इन राज्यों से आयेंगे सर्वाधिक कांग्रेस कार्यकर्ता..

--- इनकी रहेगी मजबूत भागीदारी --

राजस्थान से सटे राज्यों से सर्वाधिक लोग आएंगे 

मेजबान राजस्थान ..50 हजार से 1 लाख का दावा किया जा रहा

हरियाणा ...40 हजार के करीब

उत्तरप्रदेश.. 20हजार के लगभग

गुजरात ....20हजार का अनुमान

पंजाब ...20 हजार का अनुमान

दिल्ली ..20 हजार के लगभग

उत्तर प्रदेश ,गुजरात और पंजाब में अगले साल चुनाव होने है . इन राज्यों में पंजाब और गुजरात की यूनिट मजबूत है . दूसरी ओर पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. इन राज्यों से आने वाले कार्यकर्ताओं को असुविधा ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा. लेकिन इन सबके बीच चुनौती होगी कि कैसे कोरोना गाइडलाइंस की पालना की जायेगी.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें